Thursday, September 19, 2024

मध्य प्रदेश: धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में उतरी बजरंग सेना, श्याम मानव का जलाया पुतला

भोपाल। मध्य प्रदेश के खरगोन में बजरंग सेना ने धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में रैलियां निकाली। इस दौरान उन्होंने अखिल भारतीय अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के श्याम मानव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही श्याम मानव का पुतला भी फूंका। बजरंग सेना के कार्यकर्ताओं ने कहा कि वो धीरेंद्र शास्त्री का समर्थन कर रहे हैं। धीरेंद्र शास्त्री पर सवाल खड़े करने का अर्थ है,सनातन पर सवाल खड़े करना।

वामपंथियों का काम सनातन धर्म को टारगेट करना

बजरंग सेना के नगर अध्यक्ष बादल वर्मा ने कहा कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। सनातन धर्म पर उंगली उठाई गई हैं इसलिए हम लोग आज विरोध प्रदर्शन कर रहे है। उन्होंने आगे बताया कि वामपंथी लोगों का काम हो गया है सनातन धर्म को टारगेट करना। आज तो हमने सिर्फ श्याम मानव का पुतला जलाया है। यदि जरूरत पड़ी तो उनके खिलाफ सड़क पर भी उतरेंगे। हम सब बागेश्वर बाबा के साथ है और हमेशा रहेंगे।

श्याम मानव को मिल रही हैं धमकी

मालूम हो कि श्याम मानव ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया था। उन्होंने बागेश्वर बाबा को चुनौती दी थी। जिसके बाद से बाबा बागेश्वर सुर्खियों में आ गए हैं। हालांकि बागेश्वर बाबा पर आरोप लगाने वाले श्याम मानव की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उन्हें धमकी दी जा रही है,जिसके बाद नागपुर में उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। धमकी मिलने के बाद उनके साथ SPU के दो जवान,दो गनमैन व 3 पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे।

क्या काम करती है अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति?

बता दें कि श्याम मानव की अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ‘अंधविश्वास’ के खिलाफ काम करती है। जो लोग समाज में अंधविश्वास फैलाते है, यह समिति उसका पोल खोलने का काम करती है। इस समिति का गठन 1989 में किया गया था। इस समिति की स्थापना करने वाले नरेंद्र दाभोलकर की साल 2013 में हत्या कर दी गई थी। आजकल श्याम मानव द्वारा बागेश्वर बाबा को चुनौती देने के बाद यह समिति खबरों में है।

Latest news
Related news