Thursday, September 19, 2024

मध्यप्रदेश: भोपाल में शुरू हुआ कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान।

भोपाल। कांग्रेस की हाथ से हाथ जोड़ों अभियान की शुरुआत 26 जनवरी से प्रारम्भ हो चुकी है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने हुजूर विधानसभा के मुगलिया छाप गांव में हनुमान जी की पूजा-अर्चना करके इस अभियान की शुरुआत की. इस अभियान के अंतर्गत एमपी के प्रत्येक गांव और वार्ड में पार्टी के कार्यकर्त्ता मतदाताओं से सीधा संपर्क करेंगे. लोगों को भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य भी बताया जायेगा. इस अभियान के शंखनाद के समय कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, नरेश ज्ञानचंदानी, जितेंद्र डागा समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्त्ता मौजूद थें.

महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दे उठाएगी कांग्रेस

बता दें कि इस यात्रा के दौरान कांग्रेस जनता के समक्ष महंगाई , बेरोजगारी, किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य न मिलना, महिलाओं की सुरक्षा आदि मुद्दें को उठाकर संवाद करेगी. इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अजय उपाध्यक्ष ने बुधवार को मीडिया के समक्ष हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की रुपरेखा शेयर करते हुए कहा था कि देश में जो नफरत और हिंसा का वातावरण बनाया जा रहा हैं, उसे जनता के सामने लाया जायेगा. इस अभियान के जरिए जनता को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य बताया जायेगा. जिन विषयों को केंद्र और राज्य सरकार द्वारा अनदेखी की जा रही हैं , उसपर आमजनों से चर्चा की जाएगी. आज के समय में महंगाई और बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है, लेकिन भाजपा का एक भी नेता इस विषय पर बात नहीं करना चाहता.

बड़े-बड़े पूंजीपतियों का ऋण माफ़ कर रही बीजेपी

केंद्र सरकार पर जमकर हमला करते हुए अजय उपाध्यक्ष ने कहा कि अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए मोदी सरकार देश को जाति, धर्म, भाषा, पहनावे और खान-पान के आधार पर बांट रही है। किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया गया था लेकिन वास्तविकता सबको पता है। किसानों को खाद- बीज तक नहीं मिल पा रहे. कमल नाथ सरकार ने किसानों की ऋण माफी करके उनकी आर्थिक स्थिति सुधारने की पहल की थी, परंतु शिवराज सरकार ने योजना ही बंद कर दी। जबकि देश में बड़े-बड़े पूंजीपतियों का ऋण माफ किया जा रहा है। कच्चे तेल की कीमत लगातार कम हो रही हैं लेकिन इसके बाद भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम नहीं की जा रही हैं। गैस सिलिंडर एक हजार रुपये से अधिक में मिल रहा है। इन सभी अहम मुद्दों को अभियान के दौरान जनता के सामने लाया जायेगा.

Latest news
Related news