Thursday, September 19, 2024

कांग्रेस में सीएम चेहरे को लेकर कलह पर शिवराज सिंह ने ली चुटकी

भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री चेहरा को लेकर चर्चाएं काफी तेच हो गई हैं . मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की तरफ से लगातार आंतरिक कलह की भी खबरें सामने आ रही है. ऐसा माना जा रहा है कि पार्टी के अंदर गुटबाजी हो रहीं है. ऐसे में पार्टी चुनाव से पहले इन अटकलों पर विराम नहीं लगाती है तो पार्टी को भारी खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

एक तरफ सोशल मीडिया पर कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री को प्रमोट कर रही है. कई क्षेत्रों में कार्यकर्तोओं द्वारा कमलनाथ का चेहरा बैनर, पोस्टर पर छपवाकर प्रचार में जुट गये हैं. वही दूसरी तरफ पार्टी के कुछ नेताओं की तरफ से बयान दिया जा रहा है कि पार्टी मुख्यमंत्री का चेहरा चुनाव बाद तय करेगी.
कांग्रेस पार्टी के पूर्व नेता अजय सिंह ने बीते दिन एक बयान दिया कि कांग्रेस पार्टी की परंपरा रही है कि पार्टी मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं करती है . अजय सिंह पार्टी के तरफ से पहले ऐसा नेता नहीं है जो इस तरह के बयान दिये हो बल्कि पार्टी के और नेताओं ने भी इस तरह के बयान दिये हैं . अरुण यादव ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि पार्टी में मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं घोषित किया जाता . विधायक दल की बैठक और पार्टी के आला नेताओं के परामर्श के बाद ही मुख्यमंत्री घोषित किया जाता है.

शिवराज सिंह ने कमलनाथ पर ली चुटकी

कांग्रेस खेमे में मुख्यमंत्री चेहरे पर चल रही खिंचतान के बीच प्रदेश के सीएम ने भी चुटकी ली है. उन्होनें कहा कि कमलनाथ स्वयंभू मुख्यमंत्री बन रहे हैं . कांग्रेस ने हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चला था, लेकिन अब कमलनाथ से पीछा छुड़ाओ अभियान चल रहा है . एक के बाद एक नेता इस अभियान में शामिल हो रहे हैं .अब कमलनाथ सोचें कि क्या वह मुख्यमंत्री बन रहे हैं . सीएम ने यह भी कहा कांग्रेस में मुख्यमंत्री बनने को जो संघर्ष चल रहा है उसका हल उसे ही करना होगा.

Latest news
Related news