Friday, September 20, 2024

फौज में जाने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी, आवेदन शुरू

जयपुर: फौज में जाने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है. अग्निवीर बनकर देश को अपनी सेवा देने वाले नवजवानों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. आज से अग्निवीर की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च तक चलेगी. बता दें कि इस चयन प्रक्रिया में नए नियमों के तहत सारी प्रक्रिया होगी. अप्रैल-मई महीने में इसके लिए प्रवेश परीक्षा लिया जाएगा. प्रवेश परीक्षा में सलेक्ट होने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षा के लिए चुना जाएगा.

लिखित परीक्षा पहले

अग्निवीर की ये नई भर्ती उन युवाओं के लिए सुनहरा मौका है जो पिछली बार चयनित नहीं हुए थे. या किसी वजह से फॉर्म नहीं भर पाए थे. ऐसे में वो इस बार फॅार्म भरकर अग्निवीर बनकर देश की सेवा कर सकते हैं. यदि आप अग्निवीर बनने का सपना देख रहें है तो ये जान लें कि इसके लिए आपको सबसे पहले लिखित परीक्षा की तैयारी करनी पड़ेगी. इस बार पहले लिखित परीक्षा कराई जाएगी. इस वैकेंसी में फॅार्म भरने के लिए युवा Join India Army की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर कर अपना आवेदन कर सकेंगे.

चल रहा है प्रशिक्षण

पिछली बार जो भर्ती आई थी उसमें चयनित युवाओं का इस समय प्रशिक्षण चल रहा है. प्रशिक्षण के बाद इसकी आगे की प्रकिया कराई जाएगी. बता दें कि जब अग्निवीर को लेकर घोषणा की गई थी, उस वक्त देश के हर हिस्से में भूचाल आ गया था. इसको लेकर देश के अलग-अलग राज्यों में बसें जला दी गई थीं. साथ ही कहीं पर ट्रेन को आग के हवाले कर दिया गया था. देश का माहौल तनावपूर्ण हो गया था.

Latest news
Related news