Thursday, September 19, 2024

मामा शिवराज ने उठाए कड़े कदम, राज्य में शराब की दुकानें होंगी बंद!

भोपाल:आज शिवराज सरकार कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया है. इस फैसले के अनुसार प्रदेश में अब सारे शराब अहाते और शराब की दुकानें बंद होने जा रही हैं. इसके साथ ही सरकार ने फैसला लिया है कि अब से राज्य में किसी भी शैक्षणिक संस्थानों की 100 मीटर की दूरी में शराब की दुकानें नहीं खोली जाएंगी. साथ ही इस नए नियम के अनुसार गर्ल्स हॉस्टल के आसपास भी शराब की दुकानें नहीं खोली जाएंगी. इस फैसले में यह भी कहा गया है कि अब लोग शराब की दुकानों से शराब तो खरीद सकेंगे, लेकिन वहां बैठकर उसका सेवन नहीं कर पाएंगे.

कड़े कदम उठाए जाएंगे

सरकार द्वारा जारी आदेश में यह साफ कहा गया है कि शराब पीकर वाहन चलाने वालों के ऊपर भी कड़े कदम उठाए जाएंगे. अब से शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के वाहन लाइसेंस को रद्द कर दिया जाएगा. साथ ही उनपर अन्य कार्रवाई भी हो सकती है. कुल मिलाकर अब राज्य में शराब को लेकर सख्ती बढ़ने वाली है. आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता उमा भारती ने शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में शराबबंदी करने की अपील की थी.

उमा भारती ने किया था अपील

बता दें कि बीते दिनों उमा भारती ने कहा था कि राज्य के लोगों को शराब की आगोश से बचाने के लिए मैं कुछ भी कर सकती हूं. अगर आप सोचते हैं कि इस कदम से राज्य के ताकतवर शराब माफियाओं का सामना भी करना होगा तो आप सोचते रहीए. मैं राज्य को बचाने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हूं. बता दें कि इस घोषणा को अमली जामा 1 अप्रैल से पहनाया जा सकता है. फिलहाल राज्य सरकार के इस निर्णय पर उमा भारती का कोई बयान नहीं आया है, लेकिन उमा भारती ने इससे पहले कहा था कि अगर सरकार राज्य में शराबबंदी करती है तो मध्यप्रदेश की महिलाओं का रिकॉर्ड वोट भाजपा को मिलेगा.

Latest news
Related news