Friday, September 20, 2024

कुमार विश्वास को उमा भारती ने कहा- तुम्हारी बुद्धि विकृत है

भोपाल: मशहूर हिंदी कवि कुमार विश्वास ने उजैन में एक कार्यक्रम के दौरान आरएसएस पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि वामपंथी कुपढ़ होते हैं और संघ वाले अनपढ़ होते हैं. इसके बाद कुमार विश्वास तो मानों विवादों को न्योता दे बैठे. उनपर अब लगातार कार्रवाई करने की मांग उठाई जा रही है. इसी कड़ी में मध्यप्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती ने नराजगी जाहिर की है. उन्होंने जमकर कुमार विश्वास पर निशाना साधा है.

पूर्व सीएम ने जताई नाराजगी

बता दें कि उज्जैन में कवि कुमार विश्वास ने रामकथा आयोजन के दैरान आरएसएस को लेकर विवादित बयान दे दिया था, जिसके बाद से राज्य समेत पूरे देश की राजनीति गरमाने लगी थी. जब मामला लोगों में फैलने लगा तो कुमार विश्वास ने स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा था कि लोग जैसा सोच रहे हैं वैसा कुछ भी नहीं है. मेरी बातों को लोगों तक गलत संदेश के साथ पहुंचाया जा रहा है.

तुम्हारी बुद्धि विकृत है

कुमार विश्वास द्वारा जारी सफाई के बाद भी मध्यप्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती ने उनपर लाल पीला होते हुए कहा किकुमार विश्वास तुमने तो माफी मांगते हुए भी सबको सामान्य बुद्धि का कह दिया, अब कुपढ़, अनपढ़ की बात तो पीछे छूट गई किंतु तुम्हारी बुद्धि विकृत है यह स्थापित हो गया.

क्या था माजरा

दरअसल यह दावा किया जा रहा है कि उज्जैन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कुमार विश्वास ने आरएसएस की तुलना वामपंथियों से करते हुए आरएसएस कार्यकर्ताओं को अनपढ़ बोला है. कुमार द्वारा दिए गए बयान को लेकर राजनीतिक गलीयारों में हलचल मच गया. इस बात पर उन्होंने स्पष्टिकरण जारी करते हुए कहा कि मेरी बातों को गलत तरीके से फैलाया जा रहा है.

Latest news
Related news