Friday, September 20, 2024

मध्य प्रदेश: आईडीए का 6 दिन का मेला आज से शुरू, जानिए क्या रहेगी फ्लैटों की कीमत

भोपाल। आईडीए द्वारा अपनी अलग-अलग स्कीमों में खाली पड़े फ्लैटों को बेचने के लिए आवास मेले को आयोजित किया गया है। इसी कड़ी में पहले स्कीम 155 (संगम नगर के पीछे) के 805 फ्लैटों के लिए मौके दिए गए हैं। यह आवास मेला 20 मार्च से 25 मार्च तक स्कीम 155 में ही संचालित किया जाएगा। इसकी खास बात तो यह है कि मौके पर ही बुकिंग की सुविधा होगी। ये फ्लैट्स पांच साल पुरानी कीमत पर बेचे जाएंगे।

आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने दी ये जानकारी

आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने जानकारी देते हुए कहा कि 1BHK के 565 फ्लैट्स, 2BHK के 208 फ्लैट्स व 35 फ्लैट्स ईडब्ल्यूएस कैटेगरी को बेचने के लिए उपलब्ध हैं। ये फ्लैट्स पूरी तरह डेवलप किए जा चुके हैं. साथ ही ये तत्काल उपयोग के लिए भी तैयार है। यह आवासीय सेल शहर के मध्य से एकदम पास होकर सुपर कॉरिडोर से 3 किलोमीटर एवं राजवाड़ा से 4 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। आवासीय परिसर में खेलकूद के लिए तीन बगीचों की सुविधा हैं। एक और दो बीएचके ब्लॉक में लिफ्ट और कवर पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही बाउंड्री वॉल अग्निशमन के भी प्रबंध हैं।

ये रहेगी फ्लैटों की कीमत

आईडीए के सीईओ आरपी अहिरवार ने जानकारी देते हुए कहा कि ये फ्लैट्स पूरी तरह फ्री होल्ड होंगे। इनमें 1BHK की 15.35 लाख एवं 2BHK की 20.09 लाख रुपये कीमत तय की गई है। आवास मेले में इन फ्लैट्स को स्थल पर ही दिखाने के लिए एक सटाफ मौजूद होगा और फ्लैट पसंद आने पर वहीं पर बुकिंग करने की सुविधा होगी। वही इसके फार्म डाउनलोड कर आईडीए ऑफिस में भी जमा किए जा सकते हैं। मेला सुबह 10.30 बजे से 5 बजे तक चलेगा। आईडीए संपत्तियों को बेचने के लिए छह-छह महीने की अवधि वाले टेंडर निकालेगा। एक बार टेंडर जारी करने के बाद लोगों के लिए छह महीने तक टेंडर भरने की फैसिलिटी होगी। हर महीने के अंत में इन्हें खोल दिया जाएगा।

Latest news
Related news