Thursday, September 19, 2024

MP News: महाकाल की भस्म आरती में शामिल हुए क्रिकेटर उमेश यादव, किया दर्शन-पूजन

भोपाल। विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में वीआईपी के आने का सिलसिला लगातार जारी है। यहां एक महीने के भीतर भारतीय टीम के लगभग आधा दर्जन खिलाड़ियों ने बाबा महाकाल के दर्शन किए हैं। सोमवार यानि आज भारतीय क्रिकेटर उमेश यादव महाकाल मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंचे। वे यहां सुबह 4:00 बजे होने वाली भस्म आरती में सम्मिलित हुए थे। क्रिकेटर नंदीहाल में बैठकर शिव आराधना में लीन होते हुए दिखाई दिए। भस्म आरती के बाद वे गर्भगृह में पहुंच गए। जहां उन्होंने बाबा महाकाल को जल और दूध अर्पित किया। मंदिर समिति के नियम के मुताबिक उन्होंने धोती और शोला पहन रखा था। मीडिया में चर्चा के दौरान कहा कि बाबा महाकाल से उन्होंने प्रार्थना की है कि देश दुनिया में सुख शांति का माहौल बना रहे।

भगवान सिद्धवट का 20 मार्च को निकलेगा गैर समारोह

आपको बता दें कि हर साल की भांति चली आ रही परंपरा के मुताबिक इस वर्ष भी 20 मार्च 2023 को चैत्र कृष्ण पक्ष त्रयोदशी को रात्रि 8 बजे से भगवान सिद्धवट की पूजा अर्चना की जाएगी। उसके बाद पालकी में भगवान सिद्धवट के त्रिगुणात्मक स्वरूप को बग्गी में अच्छे से सजाकर गैर चल समारोह का शुभारंभ किया जाएगा।

पंडित सुरेंद्र चतुर्वेदी ने क्या कहा?

सिद्धवट मंदिर के पुजारी और चल समारोह गैर संयोजक पंडित सुरेंद्र चतुर्वेदी ने जानकारी देते हुए कहा कि चल समारोह गैर सिद्धनाथ से शुरू होकर महेंद्र मार्ग, माणक चौक, पुराना नाका, मेन रोड भैरवगढ़, गणेश मंदिर, जेल चौराहा, बृजपुरा, राम मंदिर, से होती हुई पूरे भैरवगढ़ क्षेत्र में घूमकर दोबारा सिद्धवट मंदिर पर पहुंच जाएगा। जहां प्रसाद वितरण के उपरांत चल समारोह की समाप्ति होगी।

Latest news
Related news