Friday, September 20, 2024

MP News: 15 करोड़ गबन मामले पर रोते हुए उषा राज बोली- मुझे फंसा दिया गया

भोपाल। केंद्रीय भैरवगढ़ जेल के गबन कांड में अधीक्षक पद से हटाई गईं उषा राज को जेल विभाग ने सोमवार को सस्पेंड कर दिया। कर्मचारियों की भविष्य निधि के 15 करोड़ गबन में जेल प्रहरी रिपुदमन सिंह व उषा राज सहित पांच आरोपी अब तक गिरफ्तार किए जा चुके हैं। सभी को भैरवगढ़ पुलिस द्वारा सोमवार दोपहर को कोर्ट में पेश किया गया। यहां 13 दिन की रिमांड का सुनते ही उषा राज मीडिया के सामने रो पड़ी। पुलिस पर नाराज होते हुए आरोप लगाया कि मुझे फंसा दिया और ट्रेजरी वालों को बचा लिया।

आपको बता दें कि पूर्व जेल अधीक्षक और गबन कांड का मास्टर माइंड जेल प्रहरी रिपुदमन अब 8 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर रहेंगे। गिरफ्तार दो सट्टेबाज रोहित चौऋषिया, हरीश गहलोत व भैरवगढ़ निवासी रिंकू माद्रे 31 मार्च तक रिमांड पर रहेंगे। सीएसपी अनिल मौर्य ने जानकारी देते हुए कहा कि गबन से जुड़े जो दस्तावेज पूर्व अधीक्षक व जेल प्रहरी के यहां से जब्त हुए हैं, उनके संदर्भ में पूछताछ व जिन खातों में गबन का पैसा ट्रांसफर किया गया, उसे लेकर जानकारी जुटाना है। सीएसपी मौर्य ने कहा कि गबन में जेल के दो सिपाही धर्मेंद्र लाेधी व शैलेंद्र सिकरवार फरार हैं, इन्हें भी जल्द पकड़ लिया जाएगा, कुछ सुराग मिले हैं। केस में चार नए आरोपी और एक-दो दिन में और बढ़ जाएंगे, जो निजी व्यक्ति हैं और इनके खातों में रुपए ट्रांसफर किए हैं।

डीजी अरविंद कुमार ने की बड़ी कार्रवाई

केंद्रीय जेल भैरवगढ़ के 100 कर्मचारियों के भविष्य निधि खातों से जेल अधीक्षक उषा राज की आइडी व पासवर्ड का प्रयोग कर रिपुदमनसिंह व शैलेंद्रसिंह सिकरवार, धर्मेंद्र लोधी ने 15 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि निकाल ली है. इस मामले को लेकर सोमवार को जेल डीजी अरविंद कुमार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जेल अधीक्षक उषा राज को सस्पेंड करने का आदेश जारी किया है।

Latest news
Related news