Friday, September 20, 2024

Chhattisgarh: आज से शुरू हुआ मिलना शुरू हुआ बेरोजगारी भत्ता, जानिए किन लोगों को मिलेगा यह फायदा

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने आज यानी एक अप्रैल को बेरोजगारी भत्ता योजना का आरंभ कर दिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने चार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता स्वीकृति आदेश पत्र सौंप दिया है। इस योजना के तहत 18 से 35 वर्ष के बेरोजगार युवा भत्ते के लिए योग्य होंगे। सीएम ने अपने वित्त बजट में प्रदेश के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को हर महीने 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का ऐलान किया था। अब उनकी इस घोषणा पर अमल होना शुरू हो गया है। बता दें कि एक अप्रैल यानी आज से छत्तीसगढ़ सरकार ने बेरोजगारी भत्ता देना शुरू कर दिया है।

सीएम भूपेश ने किया ट्वीट

आपको बता दें कि सीएम भूपेश ने ऐलान करते हुए कहा कि राज्य सरकार एक अप्रैल से बेरोजगारी भत्ता देने जा रही है। इसे लेकर प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘हमारा हाथ, युवाओं के साथ। छत्तीसगढ़ के शिक्षित युवाओं को 1 अप्रैल से 2500 रुपए हर महीने बेरोजगारी भत्ता देने का आदेश जारी किया है।’ ‘पंजीयन में सुगमता के लिए यह फैसला लिया गया है कि अप्रैल महीने में किसी भी दिन किए गये आवेदनों पर, घोषणा के मुताबिक भत्ता 1 अप्रैल से ही दिया जाएगा।

कितना मिलेगा बेरोजगारी भत्ता

भूपेश सरकार द्वारा बेरोजगार युवाओं को हर महीना 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। वहीं बेरोजगार युवकों को स्किल डेवलपमेंट की ट्रेनिंग भी दी जाएगी। साथ ही उन्हें रोजगार देने में भी सहायता करेगी। बता दें कि बेरोजगारी भत्ता लेने के लिए उम्मीदवार के पूरे परिवार की सालाना इनकम ढाई लाख रुपए से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Latest news
Related news