Friday, September 20, 2024

MP News: जबलपुर में कोरोना मरीजों की बढ़ रही संख्या, भारत में 24 घंटे में आए 2,994 नए मामले

भोपाल। जबलपुर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. बता दें कि शहर के अंदर कोरोना वायरस से संक्रमित एक नया मरीज मिला है. शुक्रवार देर रात वायरोलॉजी लैब से जारी रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण से ग्रसित मरीज की पुष्टि की गई है। जिसे होम आइसोलेशन में रखा गया है। नए मरीज के संक्रमित होने के बाद अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 3 हो गई हैं।

एक नया मरीज मिला कोरोना से संक्रमित

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संजय मिश्रा के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित एक नया मरीज मिला है। जिसकी पुष्टि देर रात वायरोलॉजी लैब से जारी रिपोर्ट से हुई है। मरीज के शरीर में कोविड के सामान्य लक्षण पाए गए हैं। हालांकि घबराने की आवश्यकता नहीं है। कोरोना संक्रमण से छुटकारा पाने के लिए प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए।

तीन मरीजों का चल रहा है उपचार

बता दें कि कोरोना से संक्रमित पाए जाने पर मरीज को होम आइसोलेट कर दिया गया है। दरअसल शुक्रवार को 15 सैंपल को लैब भेजा गया था। जिसमें से एक मरीज के कोविड पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। हालांकि एक मरीज को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज भी कर दिया गया। जिसके बाद अब जिले में उपचाररत पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3 हो गई हैं।

भारत में 24 घंटे में सामने आए 2,994 मामले

आपको बता दें कि भारत में शनिवार को पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,994 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, अब सक्रिय मामले बढ़कर 16,354 हो गए हैं। वहीं, शुक्रवार को भारत में कोरोना के 3,095 मामले दर्ज किए गए थे।

Latest news
Related news