Friday, September 20, 2024

मध्य प्रदेश: एडवोकेट सौरभ मिश्रा ने बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को जारी किया मानहानि का नोटिस, पढ़िए पूरी अपडेट

भोपाल। लड़कियों के पहनावे पर दिए बयान के मामले में बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को मानहानि का नोटिस जारी कर दिया गया है। तीन पेज का ये नोटिस शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष साक्षी शुक्ला डागा ने एडवोकेट सौरभ मिश्रा के माध्यम से जारी किया है।

5 अप्रैल को दिया था बयान

बता दें कि बुधवार यानी 5 अप्रैल को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विजयवर्गीय ने लड़कियों के भद्दे पहनावे और नशा करने पर उन्हें शूर्पनखा की तरह बताया था। शुक्रवार को उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। जिसके बाद महिला कांग्रेस ने इंदौर से भोपाल तक उनके खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया था।

नोटिस में तीन दिन के अंदर माफी मांगने के लिए कहा

बता दें कि 8 अप्रैल शनिवार को जारी तीन पेज के इस नोटिस में शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि लगातार नशे का कारोबार राजनीतिक संरक्षण में फल फूल रहा है। वैध-अवैध सब नियम-कायदे और कानून को ध्यान में रखकर चल रहे हैं। इन्हें कोई रोक नहीं रहा है। पुलिस प्रशासन नतमस्तक हैं। नोटिस में तीन दिन में इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया के जारिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगकर खेद व्यक्त करने के लिए कहा गया है। नहीं तो अभियोजन की कार्यवाही की जाएगी।

क्या था मामला?

आपको बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय बुधवार को इंदौर के महावीर बाग में एक कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए गए थे। यहां उन्होंने बयान दिया था कि ‘मैं आज भी जब घर से बाहर निकलता हूं, तो पढ़े-लिखे नौजवानों और बच्चों को घूमते हुए देखता हूं तो सच में ऐसा मन करता है कि पांच-सात धर दूं कि उनका सारा नशा उतर जाए। सच कह रहा हूं, भगवान की कसम। आगे उन्होंने कहा था कि महिलाओं को इन भद्दे कपड़ों में देखता हूं तो वे मुझे बिल्कुल शूर्पनखा की तरह लगती है. भगवान ने सुंदर शरीर दिया है, जरा अच्छे कपड़े पहनिए। हिन्दू समाज में महिलाओं को देवी कहा जाता है, लेकिन इस रूप में वे मुझे बिल्कुल भी देवी नहीं लगती हैं.

पढ़िए तीन पेज का नोटिस

Latest news
Related news