Friday, September 20, 2024

मप्र: परशुराम जयंती पर बोले शिवराज, मंदिर पर सरकार का नहीं होगा नियंत्रण

भोपाल: भगवान परशुराम की जंयती और अक्षय तृतीया के मौके पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान और बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेंद्र शास्त्री भी मौजूद थे. इस दौरान धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को देखने के लिए काफी लोग पहुंचे थे. मौके पर सीएम शिवराज ने ऐलान करते हुए कहा कि गुफा मंदिर में विशाल भवन बनाया जाएगा.

सीएम शिवराज

अकबर नहीं परशुराम पढ़ाए जाएंगे

इस कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि भगवान परशुराम न्याय के देवता हैं. आज मध्यप्रदेश में भी गुंडे, बदमाशों और नक्सलियों की खैर नहीं है. आज ही राज्य में दो नक्सलियों को मार गिराया गया है. इसके साथ ही सीएम ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि हम सिर्फ अकबर, बाबर और मुगलों को ही नहीं पढ़ाएंगे. बल्कि इसके साथ ही हम परशुराम को भी पढ़ाएंगे. 8 वीं कक्षा में तो परशुराम को पढ़ाया ही जा रहा है.

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

मंदिरों पर सरकार का नहीं होगा हक

अपने संबोधन में शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि महाकाल के तर्ज पर परशुराम जन्मस्थली पर परशुराम लोक का निर्माण कराया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में ब्राह्मण कल्याण बोर्ड की स्थापना भी की जाएगी और राज्य में पुजारियों को 5 हजार रुपये का भत्ता दिया जाएगा. इसके साथ ही सीएम शिवराज ने कहा कि हमने एक और निर्णय लिया है कि राज्य के किसी भी मंदिर के ऊपर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं होगा. अब से जो भी मंदिरों की जमीन होगी, उन्हें जिला कलेक्टर नहीं बल्कि मंदिर के पुजारी ही नीलाम कर सकेंगे.

शरीब पर टैटू

धीरेंद्र शास्त्री का क्रेज

इस दौरान अपने बयानों के वजह से हमेशा सुर्खियां बटोरने वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री भी वहां मौजूद थे. धीरेंद्र शास्त्री को देखने के लिए लोग पेड़ों पर चढ़ गए. एक व्यक्ति ने अपने शरीर पर धीरेंद्र शास्त्री के चेहरे का टैटू कराए हुए नजर आया.इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए धीरेंद्र शास्त्री विशेष विमान से भोपाल पहुंचे थे. भोपाल पहुंचने पर धीरेंद्र शास्त्री का एयरपोर्ट से लेकर गुफा मंदिर तक भव्य स्वागत हुआ.

Latest news
Related news