Thursday, September 19, 2024

मध्य प्रदेश: बेरोजगार आदमी ने पहले बेटी और पत्नी का किया मर्डर फिर खुद…

भोपाल। राजधानी भोपाल में मंत्रालय के सामने स्थित झुग्गी बस्ती भीम नगर में बड़ी ही चौंकाने वाली घटना सामने आई है। दो महीने से बेरोजगार चल रहे एक व्यक्ति ने घरेलू विवाद और आर्थिक तंगी से परेशान होकर पत्नी और बेटी की हत्या करने के बाद फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली है। जबकि दूसरे कमरे में सो रहा बेटा जिंदा बच गया है। पुलिस ने मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है।

एडीसीपी राजेश सिंह भदौरिया ने क्या कहा?

एडीसीपी जोन-2 राजेश सिंह भदौरिया ने जानकारी देते हुआ कहा कि धनुलाल प्रजापति उम्र 45, पत्नी मंजू उम्र 38, खुशी उम्र 13 और बेटे के साथ मंत्रालय के सामने झुग्गी बस्ती में रहता था। उसका कारपेंटर का काम था, बीते दो महीने से वह बेरोजगार चल रहा था। शनिवार सुबह उसका दूसरे कमरे में सो रहा बेटा जगा तो उसने देखा कि जिस कमरे में माता-पिता रहते हैं वह अंदर से बंद कर रखा है। दोपहर तक लड़का राह देखता रहा, लेकिन जब सब्र का बांध टूटा तो उसने पड़ोसियों के साथ मिलकर दरवाजा खोला तो देखा कि पिता फांसी के फंदे पर लटका हुआ है। उसकी मां मंजू और बहन खुशी की लाश कमरे में पड़ी हुई है। भदौरिया ने कहा कि सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जब पड़ताल की तो सामने आया कि धनुलाल प्रजापति ने ही अपनी पत्नी और बेटी की हत्या करने के बाद खुद को फांसी लगाई। हालांकि अभी आत्महत्या की वजह का पता लग पाया है।

क्या थी आत्महत्या करने की वजह?

अरेरा हिल्स थाना पुलिस ने जानकारी दी कि मृतक के आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ के बाद सामने आया है कि वह दो महीने से बेरोजगार चल रहा था। इस वजह से वह नशा करने लगा था। नशे के कारण पहले भी उसका पत्नी के साथ क्लेश चलता रहता था। आशंका जताई जा रही है कि बीती रात भी किसी बात को लेकर विवाद हुआ होगा। पुलिस मामले की जांच करने में लग गई है।

Latest news
Related news