Friday, September 20, 2024

इंदौर शहर में 61 बुजुर्ग दंपत्तियों ने दोबारा शादी की, बारात में नाचे नाती-पोते

भोपाल: इन दिनों पूरे देश में शादियों का माहौल बना हुआ है। लेकिन मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में एक अनोखा विवाह समरोह देखने को मिला जहां 61 बुजुर्ग दम्पतियों ने फिर से विवाह किया। इस समारोह में दम्पतियों ने फिर से एक दूसरे को वरमाला डाला और अपने शादी को यादगार बनाया। जहां 61 बुजुर्ग जोड़े फिर से विवाह बंधन में विवाहित जीवन के 60 साल पूरे होने पर 61 जोड़े फिर से दूल्हा- दुल्हन बने और फिर से शादी की। इन बुजुर्ग जोड़ों ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई और साथ जीने-मरने की कसमें खाई।

विवाहित जीवन के 60 साल

एक ओर जहां आजकल वैवाहिक जीवन बहुत ही जल्द खत्म हो रहा है। तो वहीं दूसरी ओर इंदौर में सफल वैवाहिक जीवन की मिसाल पेश की गई। शादी के साठ साल पूरे होने के बाद दम्पतियों ने फिर से शादी की। इस अनोखे विवाह कार्यक्रम में ऐसे 61 जोड़े शामिल हुए जिनकी शादी को 60 वर्ष पूरे हो चुके थे। इस मौके पर रंगारंग कार्यक्रम किया गया।

नाती-पोते बने बाराती

शादी के 60 साल पूरा होने पर उत्सव मनाया गया। ऐसा नहीं है कि इस शादी में कोई कमी राखी गई हो। शादी सभी रस्मो के साथ की गई। शादी में नाच- गान सब की व्यस्था की गई थी। युवा पीढ़ी अपने दादा-दादी, नाना-नानी, के शादी के गवाह बने। बच्चों ने भी इस अनोखी शादी का लुफ्त उठया और नाचते- गाते दिखें

Latest news
Related news