Thursday, September 19, 2024

दिल्ली-मुंबई‎ एक्सप्रेस-वे का MP में काम पूरा, केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने किया ट्वीट

भोपाल: देश का पहला ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे दिल्ली मुंबई का मध्यप्रदेश का हिस्सा बन के तैयार है। इसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने ट्वीट कर के दी है। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे की कुल लंबाई 1250 किलोमीटर है। जिसमे से 244 किलोमीटर मध्य प्रदेश से गुजरता है। मध्य प्रदेश में रतलाम इसका केंद्र रहेगा। आपको बता दे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पांच राज्यों से हो कर गुजरेगा। इस एक्सप्रेस की कुल लागत एक लाख करोड़ होने वाली है। इसकी शुरुआत दिल्ली में डीएनडी फ्लाईओवर महारानी बाग से है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने किया ट्वीट

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के मध्य प्रदेश का हिस्सा पूरा हो जाने की जानकारी केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने ट्वीट कर के दी है। साथ ही उंन्होने कुछ तस्वीरें भी ट्वीट की है। ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि दिल्ली -मुंबई एक्सप्रेस-वे की मध्य प्रदेश के हिस्से की शानदार तस्वीरें।

कारोबारियों और किसानो को होगा फायदा

इस एक्सप्रेस-वे के बन जाने के बाद कारोबारियों और किसानो को फायदा होने की उम्मीद है। एक्सप्रेस वे पूरा होने के बाद दिल्ली और मुंबई की दूरि मात्र 12 -13 घंटे में पूरा किया जा सकेगा। मध्य प्रदेश के भी कई जेलों दूरी काम हो जायेगी। ज्जाकारों का मामना है कि इससे कारोबारियों के साथ किसानों को भी फायदा होगा। झाबुआ, रतलाम और मंदसौर जिलों को फायदा होगा।

Latest news
Related news