Friday, September 20, 2024

MP News: दिग्विजय के बाद अब बीजेपी का कमलनाथ के लिए नया शब्द…, आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला जारी

भोपाल। राजनीति में शुचिता की बात करने वाली बीजेपी ने दिग्विजय सिंह के बाद अब कमलनाथ के लिए भी हल्का शब्द ढूंढ लिया है. बता दें कि 2003 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बिजली-पानी- सड़क जैसे मुद्दों को लेकर दिग्विजय सिंह के लिए बंटाधार शब्द का प्रयोग किया था. अब 2023 का चुनाव है. बीजेपी की रडार पर कमलनाथ आ गए हैं. एमपी कांग्रेस ने वोट बैंक के लिए किसान कर्ज माफी, महिला सम्मान अभियान, ₹500 में सिलेंडर जैसे प्लान किए हैं. इन ऐलान को लेकर कमलनाथ को झूठ नाथ के रूप में प्रचारित करना आरंभ कर दिया गया है.

बीजेपी ने कमलनाथ को झूठ नाथ बताया

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने कांग्रेस के सीनियर लीडर प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की काट तलाशने की मुहिम को तेज कर दिया है. प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज कांग्रेस के नारी सम्मान अभियान पर हमला बोलते हुए कमलनाथ को झूठ नाथ बताया है. नरोत्तम मिश्रा ने आगे कहा कि कांग्रेस सिर्फ भ्रम फैलाने और झूठ बोलने का काम कर रही है. 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले भी झूठ बोला और सरकार में आने के बाद उसे पूरा नहीं किया. कांग्रेस पहले भी भ्रम फैला चुकी है. उसी तरीके से भ्रम फैलाने का प्रयास किया जा रहा है, कमलनाथ सिर्फ झूठ फैलाने का काम कर रहे हैं.

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने बीजेपी पर कसा तंज

दिग्विजय के बाद कमलनाथ के विरूद्ध बीजेपी के झूठ नाथ नाम प्रचार करने पर कांग्रेस के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी का मतलब खुद B भारत J झूठ P पार्टी है. बीजेपी के नेता झूठ बोलने का काम करते हैं, बीजेपी का एक ही फार्मूला है- झूठ बोलो जोर से बोलो और बार बार बोलो.

बंटाधार शब्द से बीजेपी को खूब हुआ लाभ

2003 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी का बंटाधार जमकर चला और बीजेपी को इसका जमकर फायदा मिला. बीजेपी दो दशक से दिग्विजय सिंह के खिलाफ बंटाधार शब्द का इस्तेमाल कर जनता को 2003 के पहले के हालातों की जानकारी देती है. अब बीजेपी ने कमलनाथ को निशाने पर लेते हुए झूठ नाथ के रूप में प्रचारित करना तेज कर दिया है. मतलब चुनाव से पहले नेताओं के नामकरण से लेकर तल्ख बयान और तेज सुनाई देंगे यह तय है.

Latest news
Related news