Friday, September 20, 2024

MP News: जिला बड़वानी ने रक्तदान में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड ! सीएम शिवराज ने की प्रशंसा

भोपाल। मध्य प्रदेश के आकांक्षी जिला बड़वानी में विश्व रेडक्रास दिवस के मौके पर कलेक्टर कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिले के कुल चार स्थानों पर आयोजित किये गए शिविरों में 2021 यूनिट रक्तदान हुआ, जो कि आकांक्षी जिलों में सबसे अधिक यूनिट रक्तदान दर्ज किया गया। इतनी अधिक मात्रा में रक्तदान होने पर ट्रान्सओसियाना संस्था द्वारा आकांक्षी जिला केटेगरी में वर्ल्ड रिकार्ड दर्ज करते हुए जिला कलेक्टर को इस संबंध में प्रमाण पत्र दिया गया। रक्तदान करने आये युवाओं के साथ ही बुजुर्गों, दिव्यांगों, शासकीय कर्मचारियों, स्वयंसेवी संस्थाओं, जनप्रतिनिधियों और विवाहित दम्पत्तियों ने विश्व रिकार्ड बनाने में अपना योगदान दिया। शिविर में आये हुए रक्तदाताओं को प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रेमसिंह पटेल ने फूल माला पहनाकर शील्ड और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया।

रक्तदाताओं को दिया गया सम्मान

रक्तदान करने हेतु लगाए गए शिविर में आये रक्तदाताओं को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के केबिनेट मंत्री और बड़वानी के प्रभारी प्रेमसिंह पटेल ने फूल माला पहनाकर लोगों को सम्मानित किया। इसी के साथ रक्तदान करने वालों को प्रमाण पत्र और शील्ड देकर सम्मानित भी किया गया। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हमारे जनजातीय बाहुल्य जिला में गर्भवती महिलाओं और सिकलसेल एनीमिया से ग्रसित लोगों को जिले की जनता द्वारा दान किया हुआ यह रक्त काम आयेगा। जिले वासियों द्वारा किया गया यह रक्तदान सबसे अधिक पुण्य का काम है।

सीएम शिवराज ने जाहिर की खुशी

आपको बता दें कि बड़वानी जिले में इतनी अधिक मात्रा में रक्तदान होने और विश्व रिकार्ड बनने पर देर रात प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी जिला कलेक्टर के साथ ही प्रशासनिक अमले की प्रशंसा की। सीएम शिवराज ने कहा कि रक्तदान जैसी मानवीय व जीवनदायी पहल के लिए समस्त रक्तदाताओं का अभिनंदन करता हूं। साथ ही रक्तदान शिविर के आयोजन और एक दिन में सबसे अधिक यूनिट रक्तदान के लिए बड़वानी कलेक्टर और जिला प्रशासन को बधाई देता हूं। नि:संदेह, यह सेवा और कर्तव्यनिष्ठा का उत्तम उदाहरण है।

Latest news
Related news