Friday, September 20, 2024

MP News: कमलनाथ का ऐलान, सरकार बनने पर 100 यूनिट बिजली माफ-200 यूनिट हाफ

भोपाल: इन दिनों आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी के अध्यक्ष कमलनाथ प्रदेश के दौरे पर हैं। इसी क्रम आज उन्होंने धार जिले का दौरा किया. अपने दौरे के दौरान कमलनाथ ने बड़ी घोषणा की। धार जिले के बदनवार में जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि यदि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी तो 100 यूनिट तक बिजली बिल माफ कर दिया जाएगा। साथ ही 200 यूनिट का बिल हाफ कर दिया जाएगा।

BJP पर भ्रष्टाचार का आरोप

पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ ने बीजेपी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि कर्नाटक में तो 40% कमीशन लिया जाता था। लेकिन मध्य प्रदेश में तो पूरा तंत्र लिप्त है। यहां तो पंचायत से लेकर मंत्री तक सभी तंत्र के सदस्य हैं। उन्होंने आगे कहा कि पूरे प्रदेश में किसान खाद,बीज और फसलों के उचित दाम के लिए भटक रहा है। प्रदेश में चौपट राज चल रहा है, चौपट रोजगार, चौपट भर्ती व्यवस्था, चौपट शिक्षा व्यवस्था, चौपट स्वास्थ्य व्यवस्था, चौपट नर्सिंग कॉलेज, चौपट उद्योग चल रहा है. हमारी सरकार ने उस समय पीथमपुर को औद्योगिक क्षेत्र बनाया था लेकिन आज इसकी हालत देख कर दुख होता है।

हम धर्म का दुरुपयोग नहीं करते

कमलनाथ ने आगे कहा कि हम धर्म में आस्था रखते है लेकिन धर्म का दुरुपयोग नहीं करते है। उन्होंने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि मैं खुद पंडित प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम में गया था और बागेश्वर महाराज से मिलने छतरपुर भी गया था। लेकिन हम कभी भी धर्म का राजनीतिकरण नहीं करते।

Latest news
Related news