Friday, September 20, 2024

MP News: चुनावी साल में सीएम शिवराज दे रहे कई सौगातें, निवाड़ी जिले में किया 392 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण

भोपाल। मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर में थे। यहां आयोजित लाड़ली बहना सम्मेलन-सह-मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार वितरण समारोह में सीएम शिवराज शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने जिले को कई सौगातें दीं। उन्होंने 392 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन किया। वहीं कहा कि उज्जैन में बनाए गए श्रीमहाकाल महालोक की तर्ज पर ओरछा में श्रीरामराजा महालोक बनाया जाएगा। जुलाई से ओरछा में कॉलेज खुलेगा। जिले के जेर में औद्योगिक क्षेत्र बन रहा है, जहां लग रहे कारखानों से सैकड़ों युवाओं को रोजगार मिलेगा।

सीएम ने इन योजनाओं के प्रमाण पत्र किए वितरित

बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधवार को निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर में लाड़ली बहना सम्मेलन-सह-मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार वितरण समारोह में शामिल हुए थे। उन्होंने मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना और लाड़ली बहना योजना के प्रमाण-पत्र भी वितरित किए।

मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में अब कोई युवा बेरोजगार नहीं रहेगा। हर हाथ को उसकी योग्यता के मुताबिक काम मिलेगा। प्रदेश में युवाओं के लिए मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना शुरू की जा रही है। मंत्रिपरिषद ने इस योजना को स्वीकृति दे दी है। योजना में 12वीं पास और उच्च शिक्षा प्राप्त युवाओं को उनकी योग्यता के क्षेत्र में प्रशिक्षण दिए जाने के साथ आठ से दस हजार रूपये प्रतिमाह मानदेय प्रदान किया जायेगा। इसके बाद उन्हें स्थाई रोजगार मिलेगा। योजना में 700 कार्य चिन्हित किए गए हैं।

Latest news
Related news