Friday, September 20, 2024

MP News: सीएम शिवराज का आज पन्ना जिले का दौरा, कई करोड़ के विकास कार्यों की देंगे सौगात

भोपाल। सीएम शिवराज 22 मई यानी आज एक दिवसीय दौरे पर पन्ना आ रहे हैं। पन्ना जिले के बनोली में मुख्यमंत्री कन्या विवाह सम्मेलन होने वाला है, वह वहां शामिल होंगे। उसके बाद पन्ना पहुंचकर रेलवे स्टेशन के निर्माण के लिए भूमि पूजन सहित करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात देंगे। महाराजा छत्रसाल जी जयंती के मौके पर मनाए जा रहे गौरव दिवस के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री कन्या विवाह सम्मेलन में भी होंगे शामिल

बताया जा रहा है कि वह सबसे पहले दोपहर 3 बजे पन्ना जिले के बनोली में आयोजित मुख्यमंत्री कन्या विवाह सम्मेलन में भाग लेंगे। उसके बाद लगभग साढ़े 4 बजे पन्ना पहुंचकर जनकपुर में प्रस्तावित रेलवे स्टेशन के निर्माण कार्य के लिए भूमि पूजन करेंगे। उसके बाद महाराजा छत्रसाल जी की जयंती के मौके पर मनाए जा रहे गौरव दिवस कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे।

सीएम के आने से पहले प्रशासन ने कराई तैयारियां

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री के आने से पहले पन्ना जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां लगभग पूरी करवा ली है। गौरव दिवस को ऐतिहासिक बनाने के लिए पन्ना विधायक और कैबिनेट मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने हर घर दीप जलाकर दीपोत्सव मनाने की अपील की है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पन्ना जिले वासियों के लिए बड़ी सौगातें देंगे। जिनमें से कृषि महाविद्यालय की स्थापना, जिला अस्पताल में 300 बिस्तर का उन्नयन, 220 केवी पावर स्टेशन, रुंझ मझगांय परियोजना के लिए 1100 करोड़ रुपए की स्वीकृति, डायमंड पार्क, इंडोर स्टेडियम, पन्ना टाइगर रिजर्व का अकोला गेट, इसके साथ रेलवे स्टेशन के लिए भूमिपूजन करेंगे। लक्ष्मीपुर पैलेस, कृषि महाविद्यालय प्रांगण में जिला स्तरीय कृषि विज्ञान मेले भी शामिल होंगे।

सीएम के साथ ये नेता रहेंगे शामिल

इस दौरान सीएम के साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व खजुराहो सांसद वीडी शर्मा, पन्ना जिले के प्रभारी मंत्री रामकिशोर कावरे, कृषि मंत्री कमल पटेल, सहित मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह उपस्थित रहेंगे।

Latest news
Related news