Friday, September 20, 2024

MP News: NIA ने लिया प्रदेश में बड़ा एक्शन, 7 जगहों पर की छापेमारी

भोपाल। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में आज यानि शनिवार सुबह सात जगहों पर रेड की है. बड़ी ओमती स्थित एडवोकेट ए उस्मानी के घर पर भी NIA के अधिकारियों ने छापा मारा है. आज सुबह दिल्ली और भोपाल से करीब एक दर्जन आईपीएस अफसर और 200 पुलिसकर्मियों की टीम उस्मानी के घर पर पहुंची. टीम ने आते ही घर के आसपास के इलाकों की घेराबंदी कर ली.

NIA ने सर्च वारंट के साथ मारा छापा

जानकारी के अनुसार उस्मानी के घर के कुछ सदस्यों को हिरासत में लिया गया है. NIA ने जिस इलाके में रेड की है, वह इलाका मुस्लिम बाहुल्य है. NIA की टीम ने सर्च वारंट के साथ यह छापा मारा है. वहीं,ओमती में एक डॉक्टर सहित शहर के अन्य छह स्थानों पर भी छापेमारी की खबर सामने आई है. एडवोकेट ए उस्मानी के घर के पास बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती है. वहीं मामला विदेशी फंडिंग से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है.

छापेमारी से बनी अफरातफरी की स्थिति

पुलिस अफसरों ने उस्मानी के घर के आसपास के रास्तों को पूरी तरह से सील कर दिया है. दिल्ली से आई अधिकारियों की टीम उस्मानी के परिवार वालों से पूछताछ कर रही हैं. जानकारी के अनुसार जबलपुर के खान क्लासेज और मकसूद कबाड़ी पर भी एनआईए की टीम ने छापा मारा है. इस छापेमारी से इलाके में अफरातफरी का माहौल बन गया है.

NIA ने छापेमारी को लेकर नहीं दिया कोई बयान

बताया जा रहा है कि NIA के अधिकारी उस्मानी के घर के कमरों की तलाशी कर रहे हैं. उन्हें कुछ दस्तावेज भी मिले हैं. हालांकि, उन दस्तावेजों में क्या है, अभी तक इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. घर के सभी सदस्यों के मोबाइल को NIA ने एक जगह जमा करवा दिया है. साथ ही किसी भी सदस्य को घर से बाहर जाने की अनुमति नहीं है. NIA के अधिकारियों ने इस छापेमारी को लेकर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है.

Latest news
Related news