Friday, September 20, 2024

MP Politics: चुनावी साल में कांग्रेस का आरोप- मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भ्रष्टाचार और करोड़ों रुपए की संपत्ति बनाई

भोपाल। प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक पार्टियों ने एक दूसरे पर सनसनीखेज आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं। मंगलवार को कांग्रेस के मध्य प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि 2008 से पहले मंत्री भूपेंद्र सिंह के पास कुछ नहीं था लेकिन उसके बाद जब से वे मंत्री बने, उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और उन्होंने करोड़ों रुपए की चल-अचल संपत्ति बनाई.

कांग्रेस नेताओं ने किया दावा

कांग्रेस नेताओं ने दावा किया कि मंत्री भूपेंद्र सिंह की पत्नी सरोज सिंह के नाम अचल संपत्तियों में वर्ष 2008 में 1 करोड़ का दीपाली होटल सागर में, वर्ष 2013 में दीपाली होटल में 50 प्रतिशत भागीदारी और वर्ष 2018 में 33.27 करोड़ की संपत्ति है। इससे यह स्पष्ट होता है कि भूपेंद्र सिंह की अचल संपत्ति में वर्ष 2008-09 और वर्ष 2018 के मध्य लगभग 33 गुना की वृद्धि हुई है। इसके अलावा मंत्री पर मैरिज हॉल, एक्सटेंशन हॉल, प्ले जोन बनाने के साथ ही एक बड़ी कोठी बनाने, डेयरी खोलने सहित कई और आरोप भी लगाए गए हैं। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इस संबंध में कांग्रेस पार्टी आयकर विभाग से भी मंत्री भूपेंद्र सिंह की संपत्तियों की जांच के लिए शिकायत करेगी।

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दिया जबाव

इस पर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने जबाव देते हुए कहा कि उनके पिता 12 गांव के मालगुजार थे. करीब 1200 एकड़ जमीन उनके परिवार के पास उसी समय थी. जो भी होटल, प्लॉट, मकान जिस जमीन पर बने हैं, वह सारी जमीनें उनकी पैतृक जमीनें हैं और परिवार से विरासत में मिली हैं. जो भी होटल बनाए गए हैं, वह अलग-अलग बैंकों से 42 करोड़ रुपए का लोन लेकर बनाए गए हैं. आगे उन्होंने कहा कि जो भी जमीनें थीं वे सभी सागर क्षेत्र में हैं और समय के साथ इनकी कीमतें बढ़ गई हैं. जब संपत्ति की कीमत बढ़ेगी तो संपत्ति का आकलन भी बढ़ जाएगा. कांग्रेस गंदे आरोप लगा रही है, क्योंकि खुरई विधानसभा क्षेत्र में मेरे खिलाफ उनको कोई उम्मीदवार मिल नहीं रहा है. इसलिए इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं. मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि उनको आज तक इनकम टैक्स का कोई नोटिस तक नहीं मिला. यदि कांग्रेस के आरोपों में सच्चाई है तो वे मेरे खिलाफ लोकायुक्त, इनकम टैक्स आदि जांच एजेंसियों के समक्ष शिकायत कर दें.

Latest news
Related news