Friday, September 20, 2024

MP Politics: नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा- कांग्रेस पार्टी में ‘सीएम फेस’ अभी तय नहीं है, फिर कौन होगा चेहरा

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस की बड़ी बैठक हाल ही में दिल्ली में हुई थी. इस बैठक में पार्टी के ‘सीएम फेस’ को लेकर घमासान मचने लगा. इस घमासान को थामने के लिए पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को लेकर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जवाब दिया है. कमलनाथ मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं होंगे, इस सवाल पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में लोकतांत्रिक तरीके से ही मुख्यमंत्री का चुनाव होगा. कांग्रेस सत्ता में आती है तो विधायक ही मुख्यमंत्री के चेहरे का चुनाव करेंगे. लेकिन, कांग्रेस कमलनाथ के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है और वह मुख्यमंत्री बनें इस बात को लेकर पार्टी में सहमति है.

गोविंद सिंह- ‘सीएम फेस’ अभी तय नहीं है

गौरतलब है कि नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने एक दिन पहले कहा था कि कांग्रेस पार्टी में ‘सीएम फेस’ अभी तय नहीं है. कांग्रेस पार्टी के चुनाव जीतने के बाद विधायक लोकतांत्रिक तरीके से मुख्यमंत्री का चेहरा तय करेंगे. गोविंद सिंह ने कमलनाथ को मुख्यमंत्री का चेहरा बताए जाने के सवाल पर यह बात कही थी. उसके बाद बीजेपी ने इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस में मचे घमासान से जोड़ दिया. बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधना शुरू कर दिया है.

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने साधा निशाना

इसे लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह का बयान कांग्रेस की अंतर कलह को बताता है. गोविंद सिंह ने साफ कर दिया है कि जो खुद को भावी मुख्यमंत्री कह रहे हों उनके अलावा कोई उन्हें मुख्यमंत्री नहीं कह रहा है. जो बात राहुल गांधी ने बंद कमरे में कही थी वह गोविंद सिंह ने सबके सामने कह दी.

विधायक तय करेंगे सीएम फेस

बता दें कि कांग्रेस के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कमलनाथ को पहले भावी, अवश्यंभावी मुख्यमंत्री करार दिया गया था. लेकिन, कमलनाथ को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाए जाने पर कांग्रेस पार्टी में ही दो फाड़ नजर आ रहे थे. कांग्रेस नेता अरुण यादव और अजय सिंह ने कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाए जाने के सवाल पर साफ कहा था कि पार्टी में अभी सीएम का चेहरा तय नहीं है. प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल ने भी कहा था कि पार्टी में मुख्यमंत्री का चेहरा अभी तय नहीं है. इसके बाद दिल्ली में जब राहुल गांधी से मीडिया ने सवाल किया था तब उन्होंने सिर्फ जवाब में कहा था कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में 150 सीटें जीतेगी. हालांकि इस मामले को लेकर आपकी क्या राय है कि अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस की पार्टी बनती है तो सीएम चेहरा कौन होगा।

Latest news
Related news