Friday, September 20, 2024

MP News: महाकाल लोक पहुंची लोकायुक्त की टीम, मूर्तियों की हो रही है जांच

भोपाल: रविवार को तेज तूफान के कारण महाकाल लोक में मूर्तियों के हुए नुकसान की जांच के लिए लोकायुक्त की टीम उज्जैन पहुंच गई है। लोकायुक्त टीम ने यहां पेडेस्टल पर चढ़कर आधा दर्जन मूर्तियों का निरीक्षण किया। काफी देर तक एक-एक मूर्ति का बारीकी से निरिक्षण किया। उज्जैन स्मार्ट सिटी से मूर्तियों के बारे में जानकारी भी मांगी है। अधिकारियों ने बताया कि पूरे जांच के बाद ही कुछ कह पाएंगे।

सप्तऋषियों की 6 मूर्तियां गिरी थी

पांच दिन पहले तेज आंधी और तूफान के कारण महाकाल लोक में सप्तऋषियों की 6 मूर्तियों को नुकसान हुआ था। कांग्रेस के नेता भ्रष्टाचार का आरोप लगते हुए महाकाल लोक में लगी मूर्तियों की जाँच की मांग कर रहें हैं। कांग्रेस विधायक महेश परमार ने महाकाल लोक में बनी पार्किंग को लेकर लोकायुक्त में शिकायत की थी। इसी दौरान तेज आंधी के कारण मूर्तियां गिर गई। जिसके बाद लोकायुक्त की टीम एक्शन मोड में आ गई। भोपाल से पांच सदस्यीय दल दोपहर करीब 12:30 बजे उज्जैन पंहुचा और जांच भी की। सप्तऋषियों की मूर्तियां गिरने के बाद खाली पड़े पेडस्टल की भी टीम के सदस्यों ने जांच की।

11 अक्टूबर 2022 को हुआ था लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 अक्टूबर 2022 को उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के नए परिसर ‘महाकाल लोक’ का लोकार्पण किया था। बता दें कि महाकाल लोक के निर्माण में 856 करोड़ रुपए की राशि लगी थी।

Latest news
Related news