Friday, September 20, 2024

MP News: कड़ी मशक्कत के बाद सृष्टि को बोरवेल से निकाला, इलाज के लिए भेजा गया अस्पताल

सीहोर। बोरवेल में गिरी सृष्टि को बाहर निकाला लिया गया है, जिसे एंबुलेंस से जिला अस्पताल के लिए भेजा गया है. सृष्टि को एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के साथ रोबोट टीम ने बाहर निकाला है.

रोबोटिक टीम की मेहनत लाई रंग

मासूम बच्ची खुदाई के दौरान चट्टानों में कंपन के कारण पहले 25 फिर 50 और इसके बाद 100 फीट नीचे की गहराई में जाकर फंस गई थी। बच्ची को बाहर निकालने के लिए सेना सहित एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम जुटी हुई है। बच्ची को बचाने के लिए लगातार तीसरे दिन भी रेस्क्यू जारी था। वहीं सफलता हाथ नहीं लगी तो बच्ची को बचाने के लिए गुरुवार यानी आज सुबह रोबोटिक एक्सपर्ट की टीम को बुलाया गया था। बच्ची को पाइप के जरिए ऑक्सीजन भी पहुंचाई जा रही थी। लेकिन तीन दिन की कड़ी मशक्कत के बाद अब बच्ची को बाहर निकाल लिया गया है.

पथरीले इलाके के बोरबेल में गिरी थी सृष्टि

जानकारी के अनुसार जिस इलाके में बच्ची बोरबेल में गिरी थी, वह पथरीला इलाका था. जिस वजह से रेस्क्यू टीम को बच्ची तक पहुंचने में समय लगा. मौके पर एसडीआरएफ, NDRF सेना के जवानों ने मोर्चा संभाल रखा था. दिल्ली से इमरजेंसी बोरवेल रेस्क्यू के लिए रोबोटिक टीम भी मौके पर पहुंची थी. बोरवेल में फंसी सृष्टि को रोबोट से रेक्स्यू किया गया है.

सीएम शिवराज ने दी थी जानकारी

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज ने बताया था कि बच्ची पहले बोरवेल में लगभग 20 फीट की गहराई में फंसी थी, लेकिन बचाव कार्य में लगी मशीनों के कंपन के कारण वह और नीचे खिसक कर करीब 100 फीट नीचे पहुंच गई, जिससे काम और मुश्किल हो गया. शिवराज सिंह और अधिकारियों की टीम बचाव अभियान की निगरानी कर रही थी. वे जिले के अधिकारियों के साथ भी संपर्क में थे.

Latest news
Related news