Friday, September 20, 2024

MP News: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए AIMIM की तैयारी, 7 सदस्यीय दल गठित

भोपाल: इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में तीसरा मोर्चा बन सकता है। मध्य प्रदेश में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने सात सदस्यों की एक कमेटी बनाई है। ये कमेटी आगामी विधनसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी के फैसले लेगी। हालांकि इस बात को भी स्पष्ट किया गया है की अंतिम फैसला असदुद्दीन ओवैसी का ही होगा।

कौन-कौन है सदस्य

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस कोर कमेटी में सात लोगो को शामिल किया गया है। इसमें जबलपुर से सरफराज खान, भोपाल से ताहिर अनवर, बुरहानपुर से एडवोकेट सोहेल हाशमी, खंडवा से मोहम्मद उमर, दमोह से इकबाल खान, बड़वानी सेंधवा से हारून शेरी, इंदौर से मोहम्मद असलम, शामिल है।

नगरीय निकाय चुनाव में मिली सफलता

2022 में हुए नगरीय निकाय चुनाव में AIMIM को सफलता मिली थी। नगरीय निकाय चुनाव में सात पार्षद सीटें हासिल की थी। इस परिणाम के बाद पार्टी का हौसला बढ़ा हुआ है। मुस्लिम बहुल इलाकों में सदस्यता अभियान चलाई जा रही है। सदस्यता बढ़ाने के लिए बिरयानी पार्टी का आयोजन किया जा रहा है। पार्टी के नेताओं ने भी ये स्वीकार किया है कि बिरयानी पार्टी से लोगो को इकट्ठा करने में मदद मिलती है। AIMIM के नेताओं को विश्वास है कांग्रेस पार्टी के गिरते जनाधार से पार्टी को फायदा होने वाला है।

Latest news
Related news