Thursday, September 19, 2024

MP: लाड़ली बहनों के चेहरों पर छाएगी मुस्कान, आज होगा खतों में पैसा ट्रांसफर

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत प्रदेश के महिलाओं के खाते में पैसा ट्रांसफर करेंगे। बता दें के मुख्यमंत्री आज जबलपुर में एक विशेष कार्यक्रम के दौरान लाड़ली बहन की पहली किस्त के पैसे डालेंगे।

क्या है लाड़ली बहन योजना

लाड़ली बहन योजना मध्य प्रदेश द्वारा महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत करने का कार्यक्रम है। इस योजना के अंतर्गत प्रदेश के 60 वर्ष के आयु से कम महिलाओं को प्रतिवर्ष 12 हजार रूपये दिए जाएंगे। ये 12 हजार प्रतिमाह 1000 रुपया के रूप में दिया जाएगा। जो हर महीने की 10 तारीख को लाभार्थी के बैंक खाते में पहुंच जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार ने इसके लिए 60 हजार करोड़ रूपये का बजट रखा है। आज इस योजना की पहली किस्त महिलाओं के खाते में डाली जाएगी ।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी बधाई

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. उन्होंने एक वीडियो मैसेज जारी करते हुए कहा कि ‘ मेरी बहनों, आज का दिन मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा खुशी का दिन है। मैं आज लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत एक हजार रुपए आपके खाते में डालूंगा। साथ ही सायं 6 बजे जबलपुर में आपसे प्रत्यक्ष रूप से और पूरे प्रदेश में वर्चुअल रूप से आपसे अपने दिल की बात करूंगा।आपकी खुशी, मेरा जीवन है।

Latest news
Related news