Friday, September 20, 2024

MP News: सीएम शिवराज का ऐलान- अब किसानों के खाते में हर महीने 1000 रूपए आएंगे

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनावी वर्ष में बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं। एक बार फिर उन्होंने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। रायगढ़ में आयोजित किसान कल्याण महाकुंभ में हजारों लाखों की संख्या में जनसैलाब उमड़ पड़ा था। बता दें कि इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कई नेता मंत्री गण ने शिरकत की, वही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं लाड़ली बहनों को ₹1000 महीने दे रहा हूं। तो ऐसे में किसानों को भी कुछ ना कुछ देना चाहिए।

अब किसानों को हर महीने मिलेंगे 1000 रूपए

सीएम शिवराज ने कहा प्रदेश के किसान भाई-बहनों को वर्ष में 12000 रूपए यानी हर महीने अब 1000 रूपए दिए जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि में किसानों को प्रति वर्ष ₹6000 दिए जाते थे। अब मामा भी मध्य प्रदेश के किसानों को सीएम किसान सम्मान निधि से ₹6000 प्रति वर्ष देंगे, मतलब यह कि एक वर्ष में 12 हजार रुपए मिलेंगे, जो महीने के 1 हजार रुपए होंगे।

कांग्रेस भी कर रही कई वादे

आपको बता दें विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होंगे। ऐसे में शिवराज सरकार लगातार योजनाओं पर विशेष ध्यान दे रही हैं। तो वहीं कांग्रेस भी सत्ता में आने के लिए जनता से कई वादे कर रही है, कांग्रेस ने किसान कर्ज माफी का वादा किया था. तो शिवराज सिंह चौहान ने सम्मान निधि बढ़ाने का फैसला ले लिया।

Latest news
Related news