Friday, September 20, 2024

मध्य प्रदेश: एमपी अल्पसंख्यक मोर्चा में हुआ फेरबदल, नए अध्यक्ष बने एम एजाज खान

भोपाल। प्रदेश में बीजेपी हर वर्ग का खास ख्याल रखते हुए आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति तय कर रही है. यही कारण है कि अब चुनाव से कुछ समय पहले ही मुस्लिम वोटर्स को साधने के लिए पार्टी ने अल्पसंख्यक मोर्चा में बदलाव किए हैं. पार्टी ने रफत वारसी को बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया है. उनकी जगह एम एजाज खान को इस पद की जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा प्रदेश महामंत्री के पद में भी बदलाव किया गया है.

एम एजाज खान को मिला अध्यक्ष पद

आपको बता दें कि BJP अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष पद से रफत वारसी को छुट्टी दे दी गई है. अब उनकी जगह एम एजाज खान को मोर्चा का नया अध्यक्ष बनाया गया है. इसके अलावा वसीम उद्दीन को अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रदेश महामंत्री बनाया गया है. BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने यह नियुक्ति की है. यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी.

पहले से ही लग रहे थे अनुमान

दिसंबर में रफत वारसी को हज कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया था. उसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि रफत वारसी को जल्द ही BJP अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि चुनावी साल में अल्पसंख्यकों को बीजेपी से कनेक्ट करने के लिए ये फेरबदल किया गया है.

अल्पसंख्यक वोटरों को साधने की तैयारी

चुनावी साल में अल्पसंख्यक वोटरों को साधने के लिए मोर्चा भी मैदान पर एक्टिव हो गया है. मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव सैयद इब्राहिम प्रदेश के उन जिलों का दौरा कर रहे हैं, जहां अल्पसंख्यक वोटरों की संख्या ज्यादा है. इन क्षेत्रों में जाकर इब्राहिम लोगों को BJP की योजनाओं और उपलब्धियों के बारे में बता रहे हैं. साथ ही उनका दावा है कि इस बार फिर प्रदेश में भाजपा 180 से 200 सीट जीतेगी.

Latest news
Related news