Friday, September 20, 2024

MP Politics: पीएम मोदी का विपक्ष पर तंज- गरीब को गरीब और वंचित को वंचित बनाए रखने से ही उनकी राजनीति चलती है

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में बीजेपी के ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ अभियान का शुभारंभ किया. यहां कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने पसमांदा मुसलमानों का जिक्र भी किया. उन्होंने कहा कि पसमांदा मुसलमान वोट बैंक की राजनीति का शिकार हैं.

पसमांदा मुसलमानों की जिंदगी बेहाल

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों ने पसमांदा मुसलमानों की जिंदगी को बेहाल कर दिया है. उन्हें परेशान किया जाता है, लेकिन देश में उनकी चर्चा नहीं होती. उनके साथ बराबरी का व्यवहार नहीं होता है, उन्हें पिछड़ा माना जाता है. पीएम मोदी ने ये भी कहा कि बीजेपी पिछड़े मुसलमानों का हर भ्रम दूर करेगी.

पीएम मोदी- मुसलमानों को समझने की जरुरत

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत के मुसलमानों को भी ये समझना होगा कि कौन से राजनीतिक दल उनको भड़काने का काम कर रहे हैं. आजकल UCC के नाम पर उन्हें भड़काया जा रहा है. परिवार के एक सदस्य के लिए एक नियम और दूसरे सदस्य के लिए दूसरा नियम हो तो चल पाएगा क्या. ये लोग हम पर आरोप लगाते हैं. ये लोग अगर मुसलमानों के सही हितैषी होते तो मुसलमान पीछे नहीं रहते. सुप्रीम कोर्ट बार-बार कह रही है कि कॉमन सिविल कोड लाओ, लेकिन ये वोट बैंक के भूखे लोग ऐसा नहीं करना चाहते. 

पीएम मोदी- बीजेपी के संस्कार अलग है

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि ‘गरीब को गरीब और वंचित को वंचित बनाए रखने से ही उनकी राजनीति चलती है. तुष्टिकरण का ये रास्ता कुछ दिनों के लिए तो फायदा दे सकता है लेकिन ये देश के लिए महाविनाशक होता है. ये देश के विकास को रोक देता है, देश में भेदभाव बढ़ाता है, देश में तबाही लाता है. एक तरफ इस तरह वे लोग हैं जो तुष्टिकरण कर अपने स्वार्थ के लिए छोटे-छोटे कुनबे दूसरों के खिलाफ खड़े कर देते हैं और दूसरी तरफ हम भाजपा के लोग हैं. हमारे संस्कार अलग हैं, संकल्प बड़े हैं और हमारी प्राथमिकता दल से पहले देश की है.’

Latest news
Related news