Friday, September 20, 2024

MP News: C-20 Sewa Summit का भोपाल में होगा आयोजन, 21 देशों के प्रतिनिधि होंगे शामिल

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज से ‘सेवा ही सर्वोच्च धर्म’ विषय पर मंथन के लिए सी-20 सेवा समिट का आयोजन होने जा रहा है. इसमें देश विदेश से लगभग 400 दिग्गज दुनिया को सेवा भाव का संदेश देने के लिए एक मंच पर आएंगे. कार्यक्रम का शुभारंभ मध्य प्रदेश के मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा करेंगे. कार्यक्रम कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में दो दिनों तक चलेगा.

“सेवा ही सर्वोच्च धर्म है” विषय पर होगा मंथन

कुशाभाऊ ठाकरे हाल ही में आयोजित सी-20 सेवा सम्मेलन में “सेवा ही सर्वोच्च धर्म है” विषय पर मंथन करेंगे. इसमें “वसुधैव कुटुम्बकम” के उद्देश्य से सेवा क्षेत्र में भारत के विश्व में योगदान पर विचार-विमर्श किया जाएगा. सम्मेलन में सेवा क्षेत्र से जुड़े सभी आयामों पर मंथन कर वैश्विक स्तर पर शांति और विकास की दिशा तय की जाएगी.

21 देशों के प्रतिनिधि होंगे शामिल

भोपाल में होने वाले इस आयोजन में 21 देशों के 400 प्रतिनिधि शामिल होंगे. दो दिनों तक चलने वाले इस आयोजन में कुल 8 प्लानिंग सेशन होंगे. इसमें खलीफा बिन जॉयेद अल नाहयन फाउण्डेशन के जनरल डायरेक्टर मोहम्मद हाजी अल खूरी, भारत सहित तमाम देशों के CSO और कई देशों के एम्बेसडर शामिल होंगे.

क्या है सी-20 सम्मलेन

अब बात करते है कि आखिर सी-20 सम्मेलन क्या है, बता दें कि सी-20, जी-20 के आधिकारिक कार्यकारी समूह में से एक है. सी-20 दुनियाभर में सिविल सोसायटी संगठनों को जी-20 में विश्व नेताओं के समक्ष लोगों की आकांक्षाओं की आवाज उठाने के लिए एक मंच प्रदान करता है.

Latest news
Related news