Friday, September 20, 2024

MP Politics: भाजपा की चुनावी तैयारियों को धार देने के लिए आज भोपाल आ रहे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारियों को धार देने के लिए मंगलवार यानी आज शाम को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भोपाल आ रहे हैं। उनका भोपाल दौरा अचानक बना है। केंद्रीय गृहमंत्री चुनावी रणनीति पर मंथन और तैयारियों की समीक्षा करेंगे। शाह चार घंटे बैठक करने के बाद रात में ही दिल्ली लौट जाएंगे। शाह के साथ प्रदेश के चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और सह चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव भी आएंगे.

शाम 7.30 बजे पहुंचेंगे भोपाल

अमित शाह शाम 7.30 बजे भोपाल पहुंचेंगे और रात 11 बजकर 45 मिनट पर भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। शाह के दौरे को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अहम माना जा रहा है। शाह के दौरे की जानकारी के बाद प्रदेश भाजपा नेताओं ने बैठक की तैयारी शुरू कर दी है। शाह भाजपा कोर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे। शाह आगामी मिशन 2023 के मंथन को लेकर बैठक में रणनीति बनाएंगे। साथ ही अब तक की प्रदेश भाजपा की चुनाव की तैयारी की समीक्षा करेंगे। पार्टी ने सभी पदाधिकारियों को बैठक में शामिल होने के लिए कहा है.

मुरलीधर राव सोमवार को आ गए थे भोपाल

बता दें कि प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव सोमवार को ही भोपाल आ गए थे। बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश और क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल भी रहेंगे। मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 11 जुलाई यानी आज से ही शुरू हो रहा है, इसलिए सभी विधायक भी भोपाल में ही मौजूद रहेंगे. गौरतलब है कि दो दिन पहले प्रदेश के नए चुनाव प्रभारी के रूप में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भूपेंद्र यादव और सह प्रभारी के रूप में अश्विनी वैष्णव की नियुक्ति की थी। इसके दूसरे दिन ही रविवार को यादव इंदौर आए और पहले से तय कार्यक्रमों में शामिल होने के साथ भाजपा पदाधिकारियों की बैठक भी ली थी। इसके बाद विजयवर्गीय सोमवार को शाह से मुलाकात करने पहुंचे.

सियासी अटकलें तेज

अमित शाह के अचानक भोपाल दौरा कार्यक्रम से सियासी अटकलों का दौर भी तेज हो गया है। माना जा रहा है कि भाजपा शिवराज मंत्रिमंडल में फेरबदल और संगठन में भी कुछ बदलाव कर सकती है। शाह की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में इस पर फैसला हो सकता है. इससे पहले गृहमंत्री शाह का 22 जून को मध्य प्रदेश का दौरा टल गया था। उनका हेलीकॉप्टर खराब मौसम के कारण बालाघाट में नहीं उतर सका था और रायपुर वापस लौट गया था.

Latest news
Related news