Thursday, September 19, 2024

MP Politics: चुनावी घोषणा पत्र पर एमपी बीजेपी की बैठक, इन मुद्दों पर हुई बातचीत

भोपाल. आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए भाजपा और कांग्रेस समेत तमाम राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज कर दी हैं. मंगलवार को विधानसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा प्रदेश कार्यालय में घोषणा पत्र समिति की बैठक आयोजित की गई. इस कमेटी की बैठक के दौरान विधानसभा चुनाव के मेनिफेस्टो को तैयार करने की रणनीति पर चर्चा की गई. बैठक में घोषणा पत्र समिति के प्रमुख जयंत मलैया, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत बीजेपी के दिग्गज नेता शामिल हुए.

जयंत मलैया की अध्यक्षता में हुई बैठक

केन्द्रीय मंत्री और प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेन्द्र सिंह तोमर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद, प्रदेश घोषणा पत्र समिति के प्रमुख जयंत मलैया की मौजूदगी में भाजपा प्रदेश कार्यालय में घोषणा पत्र समिति की बैठक हुई, जिसमें घोषणा पत्र बनाने की रणनीति पर चर्चा की गई.
भाजपा के प्रदेश कार्यालय में घोषणा पत्र समिति के प्रमुख जयंत मलैया की अध्यक्षता में ये बैठक आयोजित की गई. भाजपा के घोषणा पत्र में जन आकांक्षाओं को शामिल किया जाएगा. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मेनिफेस्टो कमेटी कई प्रकार की जन आकांक्षाओं को कैसे अपने मेनिफेस्टो के अंतर्गत शामिल करेगी. उन्होंने कहा कि अलग-अलग वेबसाइट्स के माध्यम से, व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से, व्हाट्सएप नंबर के माध्यम से समाज के प्रत्येक क्षेत्र में नीचे तक पहुंचने का हमारा प्रयास है.

इन मुद्दों पर हुई बात

साथ ही भाजपा के मेनिफेस्टो पर चर्चा करते हुए प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि ‘समाज के अंदर किस प्रकार से प्रबुद्ध जनों के साथ समाज के लोग जो इस प्रकार की भूमिका, डेवलपमेंट से लेकर देश प्रदेश के बारे में सोचते हैं, उन लोगों को कनेक्ट करना, उनको जोड़ना इन सारी बातों को लेकर आज व्यापक चर्चा मेनिफेस्टो की कमेटी में हुई है…प्रभावी समाज की जन आकांक्षाओं को सम्मिलित करने का काम हुआ है.’वीडी शर्मा ने आगे कहा कि आज प्रारंभिक चर्चा हुई है चर्चा होने के बाद जो आवश्यक चीजें होंगी, कमेटी इस पर स्वतंत्र तौर पर विचार करेगी इस पर हमें क्या करना है, आज मोटे तौर पर इस पर हमारी चर्चा हुई है. उन्होंने कहा कि लॉन्चिंग का एक पूरा प्रोसेस होगा, उसमें सारी बातें सामने आएंगी, किस प्रकार से हम जन आकांक्षाओं को लेने का काम इस पूरे सिस्टम के अंदर करेंगे.

Latest news
Related news