Thursday, September 19, 2024

MP News: मध्यप्रदेश दौरे पर पहुंची राष्ट्रपति मुर्मू, जाने उनके कार्यक्रम का समय

भोपाल. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं. वे राजधानी भोपाल में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी. उनके साथ राज्यपाल मंगूभाई पटेल और सीएम शिवराज सिंह चौहान भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. राष्ट्रपति मुर्मू करीब 5 घंटे भोपाल में रहेंगी.

‘उत्कर्ष-उन्मेष’ उत्सव का करेंगी शुभारंभ

देश की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू भोपाल के रवींद्र भवन में आयोजित ‘उत्कर्ष-उन्मेष’ उत्सव का शुभारंभ करेंगी. इस कार्यक्रम में कई संस्कृतियों की झलक साथ दिखाई देगी. रवींद्र भवन में राष्ट्रपति के स्वागत में देशभर के 500 से ज्यादा कलाकार नृत्य की प्रस्तुति देंगे.

कार्यक्रम का समय

राष्ट्रपति सुबह 11.25 बजे रवींद्र भवन पहुंच चुकी है. यहां वह दोपहर 1.30 बजे राजभवन जाएंगी और राज्यपाल मंगूभाई पटेल से मुलाकात करेंगी. राष्ट्रपति राजभवन से शाम 4.15 बजे भोपाल एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगी और शाम 4.45 बजे भोपाल से विशेष विमान से दिल्ली रवाना हो जाएंगी.

राष्ट्रपति का 20 दिनों में दूसरा दौरा

राष्ट्रपति मुर्मू का 20 दिनों में प्रदेश में दूसरा दौरा है. इससे पहले वे ग्लालियर दौरे पर आईं थीं. राष्ट्रपति के भोपाल दौरे को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए है. एयरपोर्ट से रवींद्र भवन और राजभवन तक का उनका सफर सड़क मार्ग से पूरा होगा लिहाज़ा यहां करीब तीन हज़ार पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है. राष्ट्रपति के दौरे के चलते राजधानी भोपाल में कई जगहों के रूट डायवर्ट किए गए हैं.

Latest news
Related news