Friday, September 20, 2024

MP News: सीएम शिवराज का रीवा में होगा विशाल रोड शो, बहनों के खाते में डालेंगे योजना की तीसरी किस्त

भोपाल. चुनावी साल में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर से फतह हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकते हुए दिखाई दे रहें है. विधानसभा चुनाव को कुछ ही महीने बचे हैं. ऐसे में सीएम शिवराज ने एक-एक कर प्रदेश के तमाम जिलों में अपने दौरे शुरू कर दिए हैं. अब 10 अगस्त को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रीवा आ रहे हैं. इस दौरान वे शहर के कॉलेज चौराहे से लेकर अस्पताल चौक तक मेगा रोड शो करेंगे.

बहनों के खाते में डालेंगे तीसरी किस्त

इस रोड शो के जरिए सीएम शिवराज जन दर्शन यात्रा शुरू करेंगे, जिसका समापन अस्पताल चौक के पास होगा. रोड शो के बाद सीएम शिवराज SAF मैदान में अयोजित राज्य स्तरीय समारोह में शमिल होकर प्रदेश की लाडली बहनों के खाते में वर्चुअली लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त के लिए 1 हजार रुपए ट्रांसफर करेंगे.

कलेक्टर ने दिए व्यवस्था के निर्देश

कलेक्टर प्रतिभा पाल ने मुख्यमंत्री के दौरे के लिए जरूरी व्यवस्थाएं करने के लिए अलग-अलग अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है. इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार नगर निगम आयुक्त संस्कृति जैन को सैनिक स्कूल में बनाए गए हेलीपैड व SAF मैदान में फायर ब्रिगेड की व्यवस्था करने और SAF मैदान में वाहनों के पार्किंग स्थल और जनदर्शन मार्ग में पीने के पानी तथा साफ-सफाई की जिम्मेदारी दी गई है.

इन अधिकारियों को दी गई जिम्मेदारी

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. सौरभ सोनवणे को मुख्य कार्यक्रम का नोडल अधिकारी बनाया गया है. मुख्य समारोह के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं, लोकार्पण और शिलान्यास से जुड़ी व्यवस्थाएं भी जिला पंचायत सीईओ को सौंपी गई हैं. इसके साथ ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर को हेलीपैड, SAF मैदान मुख्य कार्यक्रम स्थल, जनदर्शन कार्यक्रम के सम्पूर्ण मार्ग के सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है. मुख्यमंत्री के भ्रमण के दौरान यातायात प्रबंधन और वाहनों के पार्किंग की उचित व्यवस्था की जिम्मेदारी भी दी गई है.

Latest news
Related news