Thursday, September 19, 2024

MP News: भोपाल में 35 हजार महीना कमाने वाले स्टोर कीपर के नाम 10 करोड़ की संपत्ति

Bhopal: भोपाल के पॉश इलाके में आलीशान बंगला, उसमें सजा विदेशी झूमर, क्रॉकरी और अन्य बेशकीमती सामान से सजा हुआ ड्राइंग रूम, विदिशा के लटेरी में बड़ा शॉपिंग कॉम्पलेक्स, कई जगह जमीनों की रजिस्ट्री, कारें और अन्य चल-अचल संपत्ति. ये किसी अफसर या मंत्री की बात नहीं की जा रही है, बल्कि यह सब कुछ स्वास्थ्य विभाग से रिटायर एक स्टोर कीपर कर्मचारी के घर में मिला है. असल में, मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के सरकारी अस्पताल से रिटायर स्टोर कीपर काली कमाई का धनकुबेर निकला है. उसके पास से शुरुआती जांच के बाद करीब 10 करोड़ की संपत्ति मिली है.

पुलिस अधीक्षक मनु व्यास ने दी जानकारी

दरअसल भोपाल में लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक मनु व्यास से मिली जानकारी के अनुसार “अशफाक अली निवासी लटेरी जो जिला चिकित्सालय राजगढ़ में पूर्व में स्टोर कीपर के रूप में पदस्थ थे. रिटायर्ड स्टोर कीपर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत प्राप्त होने पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है. परिवार के सदस्यों के नाम पर 16 से अधिक अचल संपत्तियों की जानकारी मिल चुकी है और लगभग 50 से अधिक अचल संपत्तियों को लेकर भोपाल-विदिशा और लटेरी में जांच की जा रही है.

परिवार के नाम पर संपत्ति

अभी तक की जांच पर अशफाक अली उनके बेटे जीशान अली, शारिक अली, बेटी हिना कौसर और पत्नी राशिदा बी के नाम पर 16 अचल संपत्तियों के क्रय संबंधी अभिलेख प्राप्त हो चुके हैं. जिनकी कीमत लगभग सवा करोड़ रुपए है. अन्य 50 से भी ज्यादा अचल संपत्तियों के संबंध में लटेरी विदिशा और भोपाल में जानकारी इकट्ठा की जा रही हैं. लोकायुक्त भोपाल की टीम की जांच जारी है.

Latest news
Related news