Friday, September 20, 2024

MP News: आदिवासी नेता और जयस के प्रदेश अध्यक्ष की दुर्घटना में मौत

भोपाल: प्रदेश के बैतूल जिले में एक सड़क दुर्घटना में जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन यानी जयस के प्रदेश उपाध्यक्ष की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। बैतूल में मंगलवार को जयस के प्रदेश उपाध्यक्ष को बोलेरो ने टक्कर मार दी जिससे उनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि बोलेरो विवेक शुक्ला चला रहे थे। गाड़ी की रफ्तार तेज होने के कारण एक्सीडेंट हुआ है। तेज गति में ब्रेकर पार करने की कोशिश में बोलेरो अनियंत्रित हुई और सामने से पैदल आ रहे मुकेश धुर्वे को टक्कर मारकर बोलेरो पेड़ से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी की मुकेश धुर्वे की मौके पर मौत हो गई, वही विवेक शुक्ला और अनूप मालवी घायल हो गए। जिन्हें स्थानीय लोगो ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल बैतूल में भर्ती कराया।

कार्यकर्ताओं ने किया चक्का जाम

घटना से नाराज जयस के कार्यकर्ताओं ने थाने के आगे प्रदर्शन किया। कार्यकताओं पुलिस की लापरवाही मानते हुए चक्का जाम भी किया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारीयों के आश्वासन के बाद कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन खत्म किया।

लोकगीत गायक भी थे

मुकेश धुर्वे आदिवासी समाज के नेता होने के साथ ही प्रसिद्ध आदिवासी लोकगीत गायक भी थे। उनकी लोकगीत यूट्यूब पर काफी हिट हैं। यूट्यूब पर उनके फॉलोवर की बड़ी संख्या है। आदिवासी समाज के गीतों के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनका सम्मान किया था। हाल में राजधानी भोपाल में हुए आदिवासी लोकगीत कार्यक्रम में उनको सम्मान भी मिला था।

Latest news
Related news