Friday, September 20, 2024

MP News: एमपी के शिक्षकों को मिली बड़ी सौगात, पीएम मोदी ने वर्चुअली बांटे नियुक्ति पत्र

भोपाल. मध्य प्रदेश के पांच हजार से ज्यादा शिक्षकों को आज यानी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी सौगात दी. स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे. बाद में उन्होंने शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंप दिए. पीएम मोदी ने वर्चुअली शिक्षक भर्ती वर्ग-3 के नव नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए. कार्यक्रम का आयोजन भोपाल के बरखेड़ा स्थित सीएम राइज स्कूल में किया गया है.

पीएम मोदी ने शिक्षकों को दी बधाई

पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज की तारीफ की. उन्होंने कहा कि “मध्यप्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्त होने वाले 5,500 से ज्यादा शिक्षक भाई-बहनों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं. आप सभी पर भारत की भावी पीढ़ी को गढ़ने, उन्हें आधुनिकता में ढालने और नई दिशा देने की जिम्मेदारी है. मध्यप्रदेश में पिछले 3 वर्षों में करीब 50 हजार शिक्षकों की भर्ती हुई है. इसके लिए राज्य सरकार बहुत-बहुत बधाई की पात्र है.” पीएम ने आगे कहा कि “आप सभी राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करने में भी बड़ी भूमिका निभाने जा रहे हैं. विकसित भारत के संकल्प को सिद्ध करने की दिशा में राष्ट्रीय शिक्षा नीति का बहुत बड़ा योगदान है. इसमें पारंपरिक ज्ञान से लेकर भविष्य की टेक्नोलॉजी तक को समान रूप से महत्व दिया गया है.

सीएम ने कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस को घेरा

सीएम शिवराज द्वारा नियुक्ति पत्र वितरण के दौरान पीएम मोदी भी ऑनलाइन जुड़े और उन्होंने शिक्षकों के हित में बड़ी बातें बताते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि “देश में गरीब का पैसा लूट लिया जाता है. हालांकि नई शिक्षा नीति से प्रदेश में बड़ा बदलाव देखा जा रहा है. जिससे आज गरीब को पूरा हक़ मिल रहा है.”

Latest news
Related news