Thursday, September 19, 2024

MP Politics: कमलनाथ ने एमपी कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी करने के दिए संकेत

भोपाल. बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची आ चुकी है. 230 में से कुल 39 सीटों पर बीजेपी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. अब मध्यप्रदेश में नजरें पूरी तरह से कांग्रेस पर टिकी हुई हैं. सभी टकटकी लगाए पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की ओर देख रहे हैं कि वे कांग्रेस की पहली सूची कब जारी करेंगे. सागर दौरे पर पहुंचे कमलनाथ ने मीडिया से बातचीत के दौरान इसके संकेत भी दे दिए हैं.

कब जारी होगी कांग्रेस की पहली सूची?

कमलनाथ से जब मीडियाकर्मियों ने पूछा कि बसपा और बीजेपी दोनों ही अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुके हैं. आप कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली सूची कब जारी करेंगे. इस सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा कि बहुत जल्द कांग्रेस के भी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होगी. कमलनाथ ने कहा कि उचित और सही वक्त आने पर हम कांग्रेस की लिस्ट जारी कर देंगे. कमलनाथ ने आगे कहा कि चुनावी तैयारियों और उम्मीदवारों के टिकट फाइनल करने के मकसद से कांग्रेस में लगातार कई स्तर पर बैठकें हो रही हैं. जल्द ही उम्मीदवारों के नाम कुछ सीट पर फाइनल कर उनकी सूची जारी की जाएगी. बीजेपी ने हमेशा से ही पिछले 20 सालों की बातें की हैं और हम अगले 20 साल का खाका तैयार कर रहे हैं और उसी की बात भी करेंगे. इन सब चीजों को ध्यान में रखकर जल्द ही कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जाएगी.

अमित शाह पर किया पलटवार

वहीं कमलनाथ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर पलटवार करते हुए कहा कि अमित शाह यूं ही 20 साल का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत कर रहे थे. अरे, उन्हें तो इन 20 साल के दौरान जो सेवाएं हैं, जो चीजें हैं, उनके रेट कार्ड जारी करने चाहिए थे. वे बताएं कि मध्यप्रदेश में किस सेवा के क्या रेट हैं. वहीं बीजेपी के प्रत्याशी बनाए गए ध्रुवनारायण सिंह के कमलनाथ को उनके खिलाफ चुनाव लड़ने के न्यौते पर उन्होंने कहा कि यह सब फिजूल की बातें हैं, में इन सब घटिया चीजों में नहीं पड़ता.

Latest news
Related news