Thursday, September 19, 2024

MP Politics: सांप्रदायिक दंगे भड़काने के आरोप में दिग्विजय सिंह के खिलाफ FIR दर्ज

भोपाल. चुनावी साल में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं. सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में उनके खिलाफ दमोह में एफआईआर दर्ज हुई है. राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह पर आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. बजरंगदल के जिला संयोजक ने ये केस दर्ज कराया है.

ये है पूरा मामला

दरअसल, दिग्विजय सिंह ने दमोह के जैन तीर्थ कुंडलपुर को लेकर ट्वीट किया था, जिसको लेकर अब विवाद बढ़ गया है. दिग्विजय ने ट्वीट में लिखा कि “आचार्य श्री विद्या सागर महाराज जी द्वारा पल्लवित, देश के सबसे भव्य मंदिरों में से एक, श्री दिगंबर जैन सिद्ध क्षेत्र कुंडलपुर परिसर में, कल रात से बजरंग दल के कथित असामाजिक तत्व शिवजी की पिंडी रख उत्पात शुरू कर चुके हैं. स्थिति कभी भी गंभीर मोड़ ले सकती है. यह गंभीर विषय है. प्रशासन तत्काल कार्यवाही करे.” वहीं पूर्व मुख्यमंत्री के आरोप के बाद कुंडलपुर कमेटी और बजरंग दल ने संयुक्त रूप से पत्रकार वार्ता कर कहा कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है. कुछ असमाजिक तत्वों ने शराब के नशे में परिसर में प्रवेश किया था, जिन्हें वहां से भगा दिया गया है.

इंदौर में भी FIR दर्ज

तो वहीं मंगलवार को इंदौर में भी इस मामले को लेकर बीजेपी लीगल सेल के महानगर संयोजक निमेष पाठक ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ छोटी ग्वालटोली थाने में शिकायत देकर धार्मिक वैमनस्यता फैलाने की शिकायत की गई. बीजेपी के मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने ट्वीट कर कहा कि कहीं कमलनाथ जी ने चुनाव के मद्देनजर आपको माहौल बिगाड़ने का ठेका तो नहीं दे दिया? पहले भी आप खरगोन दंगे के वक्त बिहार की मस्जिद का चित्र साझा कर दंगे भड़काने का प्रयास कर चुके हैं. झूठी खबर फैलाने पर आपकी किरकिरी किसी से छुपी हुई नहीं है. आज आप फिर भ्रामक खबरों को साझा कर समाज में माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं.

इन धाराओं में मामला दर्ज

पुलिस ने बजरंग दल के जिला संयोजक शम्भू विश्वकर्मा की शिकायत पर दिग्विजय सिंह पर मामला दर्ज किया है. सीएसपी अभिषेक तिवारी के मुताबिक आवेदन की जांच पड़ताल के बाद दिग्विजय सिंह पर आईटी एक्ट और आईपीसी की धाराओं 153 A, 177, 505(2) के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार मामले की जांच की जाएगी और फिर गिरफ्तारी की प्रक्रिया होगी.

Latest news
Related news