Thursday, September 19, 2024

MP News: बीजेपी ने 40 उम्मीदवारों के नाम पर लगाई मुहर, आज हो सकता है ऐलान

भोपाल. मध्यप्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, चुनाव आयोग आने वाले दिनों में आचार संहिता के साथ ही चुनावों का ऐलान कर सकता है. ऐसे में राजनीतिक दल भी अपनी-अपनी तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं. बीजेपी हो या कांग्रेस दोनों ही दल इन दिनों दिल्ली में व्यस्त हैं. यहां बीजेपी अपनी दूसरी तो वहीं कांग्रेस अपनी पहली प्रत्याशियों की सूची पर मंथन कर रही है. बीते दिनों बीजेपी की चुनाव समिति की बैठक में लगभग 40 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर विचार-विमर्श किया गया. ऐसा माना जा रहा है कि आज बीजेपी इन नामों की घोषणा कर सकती है.

बैठक में ये नेता रहे शामिल

दिल्ली की बैठक में पीएम मोदी और जेपी नड्डा के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, बीएल संतोष, मध्य प्रदेश के चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, मध्य प्रदेश के चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, CM शिवराज सिंह चौहान, MP BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत कई दिग्गज मौजूद रहे.

आज जारी हो सकती दूसरी लिस्ट

वहीं मध्य प्रदेश में 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव के नतीजों से सबक लेकर भाजपा इस बार उन विधानसभा सीटों पर खास तैयारी कर रही है, जिन सीटों पर 2018 में उसे हार का सामना करना पड़ा था. यही कारण है कि बीजेपी ने अपनी हारी हुई सीटों पर पहली सूची भी जारी कर दी है. इसके साथ ही दूसरी सूची जारी करने की पूरी तैयारियों में जुटी हुई है. जिसके लिए राजधानी भोपाल समेत दिल्ली में भी बैठकों का दौर जारी है. माना जा रहा है कि बीजेपी आज अपनी दूसरी सूची जारी कर सकती है.

आज जारी हो सकती है दूसरी लिस्ट

सूत्रों की माने तो बीजेपी आज मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी. आपको बता दें कि इससे पहले बीजेपी 39 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है. ये वो सीटे हैं, जिन्हें बीजेपी पिछले विधानसभा चुनावों में हार गई थी. बताया जा रहा है कि आज की इस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इनमें से 40 के लगभग सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर विचार-विमर्श किया गया. जिसमें अधिकतर सीटों को लेकर सहमति बन चुकी है.

Latest news
Related news