Friday, September 20, 2024

MP Politics: एमपी में तीन दिन थमा भारी बारिश का दौर

भोपाल. मध्यप्रदेश में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से बड़े दिन बाद राहत मिलती हुई दिखाई दे रही है. फिलहाल मौसम साफ नजर आ रहा है. हालांकि धूप-छांव और बादल की स्थिति बनी हुई है, लेकिन भारी बारिश पर ब्रेक लगा हुआ है. मौसम विभाग की मानें तो कुछ जिलों में हल्की बारिश होने का अनुमान है.

22 सितंबर को एक्टिव होगा नया वेदर सिस्टम

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार 22 सितंबर से नया वेदर सिस्टम एक्टिव होने जा रहा है, जिसकी वजह से एक बार फिर प्रदेश में जोरदार बारिश का दौर देखा जाएगा. कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना भी है. वहीं फिलहाल 21 सितंबर तक बारिश से राहत देखने को मिलेगी.

इन जिलों में हल्की बारिश का अनुमान

लेकिन अभी भी पूरी तरह से बारिश पर ब्रेक नहीं लगा है. मौसम विभाग ने सीधी, सिंगरौली, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट जिलों में हल्की बारिश होने का अनुमान जताया गया है. पिछले 24 घंटों में खरगोन, रतलाम, सीधी, सतना, बैतूल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन और मंडला में बारिश देखी गई. सबसे ज्यादा बारिश खरगोन में 10 मिमी दर्ज की गई.

14 सितंबर से शुरू हुई भारी बारिश

आपको बता दें कि 14 सितंबर से प्रदेश में भारी बारिश का दौर शुरू हुआ था. भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए. नर्मदा, क्षिप्रा, ताप्ती और शिवना समेत कई नदियां उफान पर आ गईं. नर्मदापुरम, खंडवा, खरगोन, बैतूल, झाबुआ, रतलाम, उज्जैन, इंदौर और धार जिले बारिश की वजह से खासा प्रभावित हुए. बाढ़ में फंसे कई लोगों को हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू करना पड़ा तो वहीं कई लोगों को नाव और रस्सी बांधकर बचाया गया. एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें अलर्ट मोड पर थीं.

Latest news
Related news