Thursday, September 19, 2024

MP News: एमपी में हड़ताल पर पटवारी, अलग अंदाज में किया प्रदर्शन

भोपाल. एमपी में पटवारियों के प्रदर्शन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. पटवारी सड़कों पर उतरकर नित नए अंदाज में विरोध कर रहे हैं. सीहोर में भोपाल संभाग के 1200 से अधिक पटवारी सड़क पर उतर आये और पैदल मार्च निकाला. प्रदर्शनकारी पटवारियों ने सरकार को सद्बुद्धि देने की मांग करते हुए भगवान गणपति को ज्ञापन सौंपा.

1200 से अधिक पटवारी हड़ताल पर

आपको बता दें कि प्रदेश भर में पटवारी अपनी मांगों को पूरा करने के लिए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं. हड़ताल के 26वें दिन पटवारियों का एक नए अंदाज में विरोध प्रदर्शन देखने को मिला है. भोपाल संभाग के 1200 से अधिक पटवारी सीएम शिवराज के गृह जिले सीहोर पहुंचे और पैदल पद यात्रा की. शहर के भोपाल नाका से होकर पटवारी पैदल यात्रा करते हुए प्राचीन गणेश मंदिर तक पहुंचे और मंदिर में पूजा अर्चना की और सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए पूजा अर्चना की. साथ ही अपनी मांगों को पूरा करने के लिए पत्र प्राचीन गणेश मंदिर में सौंपा.

इसलिए हड़ताल कर रहे पटवारी

प्रदेश भर के पटवारी पदोन्नति और समयमान वेतन की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस अनिश्चितकालीन हड़ताल से राजस्व विभाग के कामकाज ठप हो गए हैं. इधर किसान और आम जनता को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है. हड़ताल के 26वें दिन संभाग के 1200 से अधिक पटवारी मांगों को पूरा करवाने के लिए भगवान गणेश की शरण में पहुंचे.

Latest news
Related news