Friday, September 20, 2024

MP News: मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरी डिप्टी कलेक्टर निशा बागरी

भोपाल: इस्तीफा नामंजूर होने से नाराज छतरपुर की डिप्टी कलेक्टर निशा बागरी ने सरकार के खिलाफ न्याय पद यात्रा शुरू की है। ये यात्रा बैतूल के आमला बस स्टैंड से शुरू हुई है। डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने आमला के बस स्टैंड से माता दुर्गा और गणेशजी के दर्शन करने के बाद डॉ भीमराव अंबेडकर के प्रतिमा पर माल्यार्पण की और अपनी पद यात्रा की शुरुवात की। निशा बांगरे अपने हाथ मे भारत का संविधान और भागवत गीता लेकर न्याय यात्रा कर रही है।

सरकार ने इस्तीफा नहीं माना

बता दें कि अपने इस्तीफे से प्रदेश में चर्चाओं में आई निशा बांगरे ने इस्तीफा स्वीकार करने की मांग को लेकर यह न्याय पद यात्रा शुरू की है। आमला से शुरू हुई यात्रा मुख्यमंत्री निवास भोपाल तक जाएंगी। दरअसल, डिप्टी कलेक्टर के पद से इस्तीफा देने वाली निशा बांगरे का इस्तीफा सरकार ने मंजूर करने से इंकार कर दिया था। विभाग ने उनका इस्तीफा यह कहते हुए अमान्य कर दिया कि उन्होंने शासन के निर्देशों की अवहेलना, अनुशासनहीनता और गंभीर कदाचरण किया है।

विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा

आपने अधिकारों के सुरक्षा का हवाला देकर इस्तीफा के देकर चर्चा में निशा बागरी आगामी विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं। इसीलिए वो डिप्टी कलेक्टर के पद से मुक्त होना चाहती है। निशा ने कहा कि जनप्रतिनिधि बनने हेतु मेरा त्याग-पत्र स्वीकार होना चाहिए। मैं एक महिला वो भी अनुसूचित जाति हूं, इस कारण मेरे स्वतंत्रता के अधिकार से मुझे वंचित ना रखा जाए।

Latest news
Related news