Friday, September 20, 2024

MP News: आकाश विजयवर्गीय के टिकट पर मंड़राने लगा ख़तरा

भोपाल: मध्य प्रदेश में होने वाले चुनाव को ध्यान में रखते हुए बीजेपी ने बीते सोमवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हुई है। उम्मीदवारों के घोषणा के बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई है। दरसअल, बीजेपी ने सात सांसद और तीन केंद्रीय मंत्रियों के साथ राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी टिकट दिया है। इसके बाद अब उनके बेटे आकाश विजयवर्गीय के टिकट पर खतरा मंडराने लगा है। ऐसा इसलिए माना जा रहा है क्योंकि बीजेपी एक परिवार से एक ही व्यक्ति को टिकट देने की बात कहती है। वर्तमान में इंदौर-03 से विधयक हैं।

समर्थक पहुंचे पार्टी कार्यालय

इस बात की भनक लगने पर आकाश विजयवर्गीय के समर्थक भोपाल में पहुंचे। प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन बसों में लगभग 200 से अधिक समर्थक राजधानी भोपाल में बीजेपी के कार्यालय पहुंचे और अपने नेता के समर्थन में नारे लगाए। समर्थकों ने बताया कि उनके नेता को इस बार भी टिकट मिलना चाहिए। जानकारों का मानना है कि कैलाश विजयवर्गीय को टिकट देना बीजेपी के लिए चुनौती बनता दिख रहा है। दरसअल, साल 2019 में निगम अधिकारी पर बैट से हमला किया था। जिसके बाद इस मामले पर गिरफ्तारी भी हुई थी। इसके अलावा बीजेपी एक परिवार एक टिकट की बात भी कहती है।

चुनाव प्रभारी से हुई मुलकात

बीजेपी के मध्यप्रदेश के चुनाव प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने भोपाल पहुंचे समर्थकों से बंद कमरे में बात की। समर्थकों का कहना है कि उनके नेता को फिर से टिकट मिलना चाहिए। आकाश के पिता कैलाश विजयवर्गीय भी कह चुके हैं कि एक बाप होने के हैसियत से मैं यही चाहूंगा कि उनके कारण उनके बेटे का राजनीतिक कैरियर न बिगड़े।

Latest news
Related news