Thursday, September 19, 2024

MP Politics: टिकट कटने की अफवाहों पर सीएम शिवराज बोले- पद का कोई लालच नहीं

भोपाल. सीएम शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार एक्टिव हैं. तरह-तरह की अटकलें और अफवाहें इस समय मध्यप्रदेश के राजनीतिक गलियारों में सक्रिय हैं. केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को टिकट मिलने के बाद कई तरह के चुनावी समीकरण तेजी से मध्यप्रदेश में बन-बिगड़ रहे हैं. इस बीच मध्यप्रदेश के खरगोन में पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी कह दिया कि मुझे किसी पद का लालच नहीं है.

बीजेपी की दूसरी लिस्ट से सरगर्मी तेज

बता दें कि बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट आने के बाद से मध्य प्रदेश में सरगर्मी तेज हो गई है. दूसरी लिस्ट ने जहां बीजेपी के कई दिग्गजों को चौंकाया है, तो वहीं कैलाश विजयवर्गीय ने यहां तक कह दिया था कि मेरा चुनाव लड़ने का एक परसेंट भी मन नहीं था, लेकिन जो ऊपर वाले का आदेश होता है, उसे मानना ही पड़ता है.

खरगोन में चुनावी दौरे पर थे CM शिवराज

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खरगोन में चुनावी दौरे पर पहुंचे थे. यहां पर वे खुद ही लोगों को संबोधित करते हुए बोले कि उन्हें किसी भी तरह के पद का कोई लालच नहीं है. वे तो सिर्फ इसलिए काम कर रहे हैं, ताकि उनका ये हाड़-मांस लोगों के काम आ सके. उनकी वजह से मध्यप्रदेश के लोगों का भला हो सके तो समझूंगा कि ये जीवन धन्य हुआ. इसलिए मैं आपके लिए काम कर रहा हूं. सीएम शिवराज ने आगे कहा कि ऐसे किसानों को मुआवजा मिलेगा जिनकी फसलें खराब हुई हैं. डूब क्षेत्र के किसानों को जो नुकसान हुआ है, उन्हें भी मुआवजा मिलेगा. सर्वे के निर्देश मैंने दे दिए हैं. पटवारी अब सर्वे करेंगे. राजस्व विभाग, कृषि विभाग भी सर्वे करेगा और रिपोर्ट देगा. लोग चिंता ना करें, मामा साथ है. हम सर्वे करा कर नुकसान की भरपाई करेंगे.

सीएम ने जनता से किया सीधा संवाद

सीएम ने खरगोन में रैंप पर टहलते हुए लंबा समय बिताया और राजनीतिक उठा पटक और खुद के टिकट कटने की अटकलों के बीच उन्होंने जनता से सीधा संवाद किया. उन्होंने कहा कि मेरा ये जीवन यदि आपके बच्चों के काम आ जाएं, तो समझूंगा कि मेरा जीवन धन्य हुआ. मैं सिर्फ मध्यप्रदेश की जनता के लिए काम कर रहा हूं, मुझे किसी पद की चाहत नहीं है. मेरा ये हाड़-मांस तुम्हारे काम आ जाए, बच्चों के काम आ जाए तो मेरी जिंदगी सफल हो जाए.

Latest news
Related news