Thursday, September 19, 2024

MP: प्रदेश के विकास के लिए CM कर रहे ताबड़तोड़ शिलान्यास और भूमिपूजन

भोपाल। कुछ ही महीने बाद मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर अभी से ही सभी राजनीतिक दल के नेता व कार्यकर्ता तैयारी में जुट गए हैं. इसी क्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान इन दिनों गजब जल्दबाजी में हैं. आचार संहिता लगने की आहट में वो रोज प्रदेशवासियों को नये-नये सौगात दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि प्रदेश के विकास के लिए ताबड़तोड़ तरीके से सीएम भूमिपूजन और लोकार्पण कर रहे हैं।

बदल देंगे प्रदेश की तस्वीर – CM

जानकारी के मुताबिक आज शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल में 53 हजार करोड़ के 14 हजार से अधिक कामों का भूमिपूजन और लोकार्पण की. वहीं विपक्ष पार्टी कांग्रेस ने इसे जल्दबाजी में किए गए काम बताया है, इसके साथ ही कांग्रेस दावा कर रही है कि अब शिवराज की विदाई तय है. बताया जा रहा है कि भोपाल के रवींद्र भवन में पूरी तरह मंच सजा था, जिसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ ही करीब 18 विभाग के बड़े अधिकारी बैठे थे. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पूरे जोश में बता रहे थे कि ये सारे काम प्रदेश की तस्वीर बदल देंगे और मध्यप्रदेश अब विकसित राज्य हो जाएगा. प्रदेश में जिन जगहों के ये काम हैं, वहां भी लाइव प्रसारण हो रहा था।

कर्ज लेकर काम करना गलत नहीं – सीएम

आचार संहिता की आहट के कारण ये सारे वो काम थे, जो सीएम शिवराज सिंह चौहान उन संबंधित जिलों में मंच पर सभा लगाकर करने वाले थे, मगर अब आनन-फानन में किए गए. आज के इस कार्यक्रम में लोकार्पणों के कामों की राशि कम भूमिपूजन की राशि अधिक थी. मतलब लोकार्पण हुए करीब 8 हजार करोड़ रूपये के तो भूमिपूजन 45 हजार करोड़ के किये गए. भूमिपूजन के बाद काम कराने की जिम्मेदारी अब नई सरकार की होगी. सीएम ने इस बात पर भी कहा कि कर्ज लेकर प्रदेश के विकास के लिए काम करना कुछ गलत नहीं होता. सारी सरकारें कर्ज लेती और काम करती हैं.

Latest news
Related news