Thursday, September 19, 2024

MP News: भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर रावण हुए गिरफ्तार, आंदोलन में शामिल होने जा रहे थे ग्वालियर

भोपाल। मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में हुए गुर्जर समाज के द्वारा आंदोलन किया गया था। जिसके बाद उनके समर्थन में ग्वालियर के लिए कूच करने जा रहे भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर रावण को सराय छोला थाना पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

चंद्रशेखर रावण को साथियों सहित हिरासत में लिया गया

ग्वालियर में गुर्जर ओबीसी और अन्य समुदाय द्वारा कथित रूप से जेल भरो आंदोलन किया जा रहा था। इसमें शामिल होने के लिए आ रहे भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर रावण और उनके अन्य साथियों को मुरैना पहुंचते ही हिरासत में ले लिया गया है। बताया जा रहा है कि वह ग्वालियर के आंदोलन में शामिल होने के लिए आ रहे थे। इस दौरान चंद्रशेखर रावण को मध्यप्रदेश और राजस्थान के बॉर्डर, चंबल के राजघाट पर गिरफ्तार कर लिया गया है।

चंबल नदी के पास से हुई गिरफ्तारी

बता दें कि इस गुरुवार सुबह से ही आंदोलन के विरोध में पुलिस प्रशासन द्वारा कड़ी मुस्तादी की जा रही थी। ग्वालियर की सीमाओं से लगे हुए अन्य जिलों से भी संपर्क किया जा रहा था। तभी पुलिस को भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर रावण के मुरैना की तरफ से आने की सूचना मिली। इस पर पुलिस ने मुरैना पुलिस से सूचना का आदान-प्रदान करते हुए चंद्रशेखर रावण, रवींद्र भाटी, अतुल प्रधान को चंबल नदी के पास से ही गिरफ्तार कर लिया है। मुरैना पुलिस ने इन्हें सराय छोला थाना क्षेत्र के अल्लाबेली चौकी पर बने चेकिंग पॉइंट पर ही गिरफ्तार कर लिया था और उनसे पूछताछ की जा रही है।

ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर पहुंचे

बताया जा रहा है कि चंबल के राजघाट पर ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल और ग्वालियर कलेक्टर अक्षय कुमार भी मौके पर पहुंच गए हैं। इसके बाद चंद्रशेखर रावण से मुरैना और ग्वालियर के पुलिस प्रशासन द्वारा बातचीत की जा रही है। हालांकि गिरफ्तारी के बाद भी बताया जा रहा है कि चंद्रशेखर रावण ग्वालियर में आने के लिए अड़े हुए हैं। इस दौरान मौके पर 1000 की संख्या में पुलिस बल मौजूद है।

Latest news
Related news