Thursday, September 19, 2024

MP Election: कल जारी होगी कांग्रेस की पहली लिस्ट, ये विधायक हो सकते हैं शामिल

भोपाल। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है। बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस की पहली कैंडिडेट लिस्ट कल यानी नवरात्रि के पहले दिन जारी हो सकता है। इसे लेकर अभी भी विचार-मंथन जारी है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार कर ली है, हालांकि इसे जारी करना बाकी है।

जानिए क्या बोले कमलनाथ

बता दें कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने जानकारी दी कि हम इस हिसाब से आगे बढ़ रहे हैं कि 15 अक्टूबर को अपनी सूची जारी कर दें। अब तक 60 नामों पर चर्चा हुई है। इसके बाद बाकी के उम्मीदवारों की लिस्ट जल्द ही जारी होगी। मालूम हो कि मध्यप्रदेश में होने वाले चुनाव को देखते हुए बीजेपी की तरफ से उम्मीदवारों की 4 लिस्ट जारी की जा चुकी हैं जबकि कांग्रेस ने अब तक एक भी सूची की घोषणा नहीं की है। अब बताया जा रहा है कि नवरात्रि के पहले दिन कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी।

इन विधायकों के नाम शामिल

कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार पहली सूची में अधिकतर विधायकों के नाम शामिल है। जिसमें संजय शुक्ला, सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी, गोविन्द सिंह, अजय सिंह, महेश परमार, आरिफ मसूद, रामलाल मालवीय, दिलीप सिंह गुर्जर, मंग सिंघार, प्रियवतसिंह खींची, जयवर्धन सिंह, कांतिलाल भूरिया,सतीश सिकरवार और कुणाल चौधरी आदि नेताओं के नाम शामिल हैं।

चुनावी तारीख का ऐलान

मध्यप्रदेश की सभी 230 सीटों पर एक ही फेज में 17 नवंबर को वोट डाले जायेंगे जबकि मतों की गणना 3 दिसंबर को होगी। चुनाव की तारीखों के साथ ही प्रदेश में आचार संहित लागू हो गई है। 21 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा और 30 अक्टूबर तक नामांकन होगा। नामांकन की जांच अक्टूबर को होगी तथा 2 नवंबर नाम वापसी की तिथि निर्धारित की गई है।

Latest news
Related news